कोरोना वायरस से यूपी के इन चार शहरों के हालत बेहद खराब : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन को स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Health Minister Jai Pratap Singh)
ने बताया हाल
- 12 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों संग केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

By: Mahendra Pratap

Updated: 17 Apr 2021, 06:19 PM IST

लखनऊ. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Health Minister Jai Pratap Singh) ने कहाकि, उत्तर प्रदेश में लखनऊ, वाराणसी, कानपुर व प्रयागराज की हालात काफी खराब (Corona virus UP Four cities condition Extremely bad) है। इन शहरों में कोरोना वायरस मरीजों की भारी संख्या मिल रही है। इसके साथ ही जय प्रताप सिंह ने केंद्र सरकार से रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर की भी मांग की है।

यूपी में मास्क न पहनने पर 10000 रुपए जुर्माना, यूपी सरकार का आदेश

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी मौजूद थे। जय प्रताप सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों कोरोना वायरस रिकवरी रेट गिरकर 78 प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही इंफेक्शन रेट बढ़कर 13 फीसदी हो गया है।

शनिवार को जारी की गई कोरोना जांच रिपोर्ट में यूपी में 27357 नए संक्रमित पाए गए हैं। आज शुक्रवार को आई संख्या के मुकाबले 69 मरीजों की संख्या कुछ कम आई है। यूपी में शुक्रवार को जहां 27426 कोरोनावायरस के मामले सामने आए थे। कोरोनावायरस से 120 लोगों की मौत हुई है। राजधानी लखनऊ में 5913 नए संक्रमित मिले हैं।

Corona virus
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned