scriptLucknow Purvanchal Expressway nodal security officer Rajesh Kumar Pand | पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और यूपीडा के नोडल सिक्योरिटी ऑफिसर राजेश कुमार पाण्डेय नियुक्त | Patrika News

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और यूपीडा के नोडल सिक्योरिटी ऑफिसर राजेश कुमार पाण्डेय नियुक्त

UPEDA Purvanchal Expressway nodal security officer - मशहूर आईपीएस अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने कभी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े माफिया डॉन श्रीप्रकाश शुक्ला का एनकाउंटर किया था। अपनी पूरी सेवा काल के दौरान 80 से ज्यादा एनकाउंटर किए। 4 मई 1998 को गठित स्पेशल टास्क फोर्स में राजेश कुमार पांडे भी शामिल थे। इन्ही आईपीएस अधिकारी राजेश कुमार पांडेय को यूपी सरकार ने अब यूपीडा व पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नोडल सिक्योरिटी ऑफिसर की जिम्मेदारी सौंपी है।

लखनऊ

Published: November 08, 2021 11:51:39 am

लखनऊ. पुलिस महानिरीक्षक पद से सेवानिवृत राजेश कुमार पाण्डेय को यूपी सरकार ने एक नई जिम्मदारी सौंपी है। राजेश कुमार पाण्डेय को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के साथ ही यूपीडा का नोडल सिक्योरिटी ऑफिसर नियुक्त किया गया है। राजेश कुमार पाण्डेय ने लखनऊ में अपना कार्यभार संभाल लिया है। राजेश कुमार पाण्डेय पुलिस महानिरीक्षक बरेली के पद से इसी वर्ष मई में सेवानिवृत हुए हैं।
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और यूपीडा के नोडल सिक्योरिटी ऑफिसर राजेश कुमार पाण्डेय नियुक्त
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और यूपीडा के नोडल सिक्योरिटी ऑफिसर राजेश कुमार पाण्डेय नियुक्त
चर्चित आईपीएस अफसर :- राजेश कुमार पाण्डेय बेहद चर्चित आईपीएस अफसर हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर यूपी सरकार अंतरराष्ट्रीय मानक का सिक्योरिटी प्लान बना रही है। जिसकी जिम्मेदारी राजेश कुमार पाण्डेय को दी गई है। पाण्डेय की अगुवाई में सुरक्षा बल यूपीडा तथा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर किसी भी प्रकार की आपराधिक घटनाओं तथा हादसों में जल्द से जल्द पुलिस मदद मुहैया करा सकेगी।
वर्ष 1986 में डिप्टी एसपी बने :- वर्ष 1986 में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण कर डिप्टी एसपी बने। वह सोनभद्र, जौनपुर, आजमगढ़ और लखनऊ में सीओ के पद पर कार्यरत रहे। फिर एसपी सिटी लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ और अतिरिक्त एसपी बाराबंकी के रूप में भी तैनात किया गया था। भारतीय पुलिस सेवा (2005 एसपीएस के बैच) में शामिल होने के बाद उनको रायबरेली और गोंडा में पुलिस अधीक्षक और सहारनपुर, लखनऊ, अलीगढ़ और मेरठ में एसएसपी के रूप में तैनात किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस उप महानिरीक्षक (सुरक्षा) के पद की जिम्मदारी भी उठाई।। राजेश कुमार पाण्डेय यूपीएसटीएफ के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। उन्होंने एसटीएफ और एटीएस में लम्बे समय तक काम किया। उनको उत्तर प्रदेश पुलिस में सर्विलांस सिस्टम शुरू करने का भी श्रेय है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.