scriptहोली पर सीएम योगी का गिफ्ट, शहर से लेकर गांव तक निर्बाध मिलेगी ये सुविधा | There will be uninterrupted power supply in entire state on occasion of Holi. | Patrika News
लखनऊ

होली पर सीएम योगी का गिफ्ट, शहर से लेकर गांव तक निर्बाध मिलेगी ये सुविधा

दशहरे, नवरात्रि, धनतेरस और दीपावली समेत प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भी सुनिश्चित की गई थी 24 घंटे आपूर्ति।

लखनऊMar 23, 2024 / 05:46 pm

Ritesh Singh

Happy Holi

Happy Holi

रंगों के त्योहार होली पर प्रदेशवासियों को उच्च कोटि की निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जाएगी। सीएम योगी की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (यूपीपीसीएल) के अध्यक्ष डॉक्टर आशीष गोयल ने पांचों डिस्कॉम को कटौती मुक्त और ट्रिपिंग विहीन विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Ram Mandir : अयोध्या में रिश्वत से हो रहे प्रभु राम के दर्शन, प्रशासन अलर्ट


उल्लेखनीय है कि इससे पहले सरकार दशहरे, नवरात्रि और दीपावली के साथ ही अयोध्या में श्री रामलला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रदेश के सभी 75 जनपदों के ग्रामीण क्षेत्रों, नगर पंचायत मुख्यालयों, तहसील मुख्यालयों और जनपद मुख्यालयों में बिना कटौती 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर रिकॉर्ड बना चुकी है।
अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश
अध्यक्ष डॉ आशीष कुमार गोयल ने बताया कि होली के पर्व के महत्व को देखते हुए प्रदेश को प्रकाश युक्त रखने का निर्णय लिया गया है। इससे आमजन के साथ ही व्यवसाय को भी लाभ होगा। अध्यक्ष ने बताया है कि पर्व के दौरान पूरे प्रदेश भर में सभी क्षेत्रों को 24 घंटे कटौती मुक्त विद्युत प्राप्त होगी।
यह भी पढ़ें

हज यात्रियों को किस्त जमा करने की आखिरी तारीख में हुआ बदलाव , जल्द जमा करें धनराशि

अध्यक्ष ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस संदर्भ में पूरी तरह सावधानी बरतें और सबको अनवरत विद्युत प्राप्त हो इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने बताया कि वितरण में लगे अधिकारियों को त्योहार पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए कहा गया है। डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों, मुख्य अभियंताओं सहित विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि होली के बाद भी प्रदेश में निर्धारित शेड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

निर्धारित शेड्यूल के अनुरूप सुनिश्चित की जा रही आपूर्ति
मालूम हो की प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में जहां 18 घंटे आपूर्ति निर्धारित की गई है तो वहीं नगर पंचायत मुख्यालयों के लिए 21.30 घंटे, तहसील मुख्यालयों के लिए 21.30 घंटे और जनपद मुख्यालयों के लिए 24 घंटे आपूर्ति निर्धारित की गई है। वहीं बुंदेलखंड के सभी 7 जनपदों के ग्रामीण क्षेत्रों में 20 घंटे विद्युत आपूर्ति निर्धारित की गई है। इन सभी क्षेत्रों में निर्धारित शेड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। हालांकि, त्योहारों के अवसर पर यूपीपीसीएल सभी क्षेत्रों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति मुहैया कराने में जुट गया है।

Home / Lucknow / होली पर सीएम योगी का गिफ्ट, शहर से लेकर गांव तक निर्बाध मिलेगी ये सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो