Quick Read: वोटिंग के बीच मतदानकर्मी और दो मतदाताओं की मौत

यूपी पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के पहले चरण में गोरखपुर में मतदान के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई।

By: Karishma Lalwani

Published: 16 Apr 2021, 04:02 PM IST

वोटिंग के बीच मतदानकर्मी और दो मतदाताओं की मौत

गोरखपुर. यूपी पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के पहले चरण में गोरखपुर में मतदान के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। चौरीचौरा में एक मतदानकर्मी तथा गगहा और हरपुर में दो मतदाताओं ने दम तोड़ दिया। मतदानकर्मी की मौत की वजह फिलहाल हार्ट अटैक बताई जा रही है। वहीं मतदाताओं की मौत की वजह उनकी बीमारी बताई गई है। सरदारनगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बघाड़ के बूथ सख्या तीन पर तैनात प्रथम मतदान अघिकारी मोहम्मद आरिफ खां (50) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह कुशीनगर जिले के सेवरही क्षेत्र के परसा उर्फ सिरसिया के निवासी थे। ड्यूटी के दौरान गुरुवार की शाम साढे चार बजे दिल का दौडा पड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को एम्बुलेंस से गोरखपुर भेज दिया।

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकरा कर पलटी कार

कन्नौज. संतकबीर नगर के थाना तनघटा के गांव खरगकपुर निवासी राम हरि यादव चंडीगढ़ में एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करते हैं। कार से वह चंडीगढ़ जा रहे थे। कार में उनकी पत्नी राजपति देवी के साथ-साथ ठाकुर जीत सिंह, राजमल, अमरजीत, गंगाराम व उनकी पत्नी संगीता देवी भी थे। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तालग्राम के निकवा गांव के सामने किमी 172 पर चालक को झपकी आ जाने से कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। कार हरिराम चला रहे थे। हादसे में सात लोग घायल हो गए। घायलों को यूपीडा कर्मियों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। हादसा आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सुबह 6:30 बजे हुआ। पुलिस और यूपीड़ा कर्मियों ने घायलों को एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। यह सभी लोग चंडीगढ़ के जीरमपुर की प्रीति बिहार कॉलोनी में किराये पर रहते हैं। वहीं पर एक फैक्ट्री में काम करते हैं। पुलिस ने घायलों के स्वजन को भी सूचना कर दी।

अधेड़ का शव छोड़कर भागे परिजन, पुलिस परेशान

गोरखपुर. जिला अस्पताल में अधेड़ की मौत के बाद स्वजन शव छोड़कर फरार हो गए। खोजबीन करने के बाद कैंट पुलिस ने पहचान करने के लिए इंटरनेट मीडिया पर फोटो शेयर किया। कुशीनगर पुलिस को भी सूचना दी गई है। प्रभारी निरीक्षक कैंट अनिल उपाध्याय ने बताया कि 55 वर्षीय व्यक्ति बेतियाहाता इलाके में रहता था। दो अप्रैल को तबीयत खराब होने पर स्वजन ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बुधवार की रात में इलाज के दौरान मौत होने पर स्वजन फरार हो गए। जिला अस्पताल के रजिस्टर व पर्चे पर उसका डिटेल कुशीनगर, विशुनपुरवा के तमकुही रोड निवासी विनोद लिखा है। विशुनपुरवा पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई है। बावजूद इसके अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई। स्‍वजन ने क्‍यों शव छोड़ दिया, पुलिस इसका जवाब तलाशने में लगी है।

पटाखा फैक्ट्री में आग, तीन झुलसे

प्रयागराज. प्रयागराज की पटाखा फैक्‍ट्री में शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे आग लग गई। पटाखा फैक्‍ट्री में काम कर रहे चार लोग आग की जद में आ गए। एक की मौत हो गई जबकि तीन मजदूर झुलस गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। अचानक पटाखा फैक्ट्री से आग की लपटें उठने लगीं। भीतर मौजूद मजदूर चीखने-चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर और आग की लपटें उठतीं देख ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां चार मजदूर बाहर झुलसे पड़े हुए थे। नैनी थाना क्षेत्र के बसवार रोड स्थित धनुआ गांव में पटाखा फैक्ट्री में हादसे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मी भी आ गए और किसी प्रकार पटाखा फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाया। अधिकारियों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है, लेकिन जांच के बाद ही यह साफ होगा।

निर्माणाधीन आरबीओ का गर्डर गिरा, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश

प्रयागराज. यूपी के कौशांबी जनपद में शुक्रवार की सुबह हादसा हो गया। सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे में रेलवे क्रसिंग परउत्‍तर प्रदेश सेतु निगम की ओर से बन रहे निर्माणाधीन ओवरब्रिज का गर्डर टूटकर नीचे गिर गया। इसकी जद में आने से साइकिल सवार की मौत हो गई। पुलिस सूचना पाकर वहां पहुंची और वाहनों के उधर आने-जाने पर रोक लगा दी है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है। उपमुख्यमंत्री का कहना है कि दोषी अधिकारी कर्मचारी को बख़्शा नहीं जाएगा। ट्वीट कर उन्होंने मृतक के प्रति संवेदना जताई। कहा कि विकास और सुरक्षा दोनों जिम्मेदारी निभानी होगी। इस मामले में लापरवाही पर दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

अवैश शस्त्र फैक्ट्री का भांडाफोड़, तीन गिरफ्तार

कानपुर. एसओजी और दो थानों की पुलिस ने कंपिल की कटरी में छापा मारा। पुलिस ने मौके से अवैध शस्त्र बरामद कर दो भाइयों समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। जब कि एक आरोपित मौके से भाग गया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने कहा कि एसओजी प्रभारी जयप्रकाश शर्मा, कंपिल थाना प्रभारी जयप्रकाश यादव, कायमगंज कोतवाली के निरीक्षक अपराध जयंती प्रसाद गंगवार ने किन्नर नगला के आगे जंगल कटरी में छापा मारकर अवैध शस्त्र फैक्ट्री बरामद कर गांव किन्नर नगला निवासी वीरभान, उनका भाई नीलेश और जनपद कन्नौज के विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के गांव हरिहरपुर निवासी मोहन लाल को गिरफ्तार कर लिया। जबकि सादनगर निवासी रामसनेही मौके से भाग गया। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए शस्त्र बनाए जा रहे थे। इस दौरान सीओ कायमगंज राजवीर सिंह गौर, प्रतिसार निरीक्षक किशवर अली आदि मौजूद रहे।

कूड़ा जलाने पर महिला की पिटाई, अस्पताल में तोड़ा दम

श्रवास्ती. श्रावस्ती के इकौना थाना क्षेत्र में कूड़ा जलाना एक महिला को भारी पड़ गया। कुछ दबंगों ने महिला की जमकर पिटाई कर दी इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इकौना थाना क्षेत्र के ग्राम मनोहरापुर के मजरा पूर्वी गोबारि निवासी धामा (35) ने शुक्रवार को घर के आस पास पड़े कूड़े को इकट्ठा किया। इसके बाद उसने कूड़ को नष्ट करने के लिए जला दिया। इस पर पारस नाथ शुक्ला व उसकी पत्नी राजपता शुक्ला कूड़ा जलाने का विरोध करने लगे। दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। इस पर पारसनाथ व उसकी पत्नी ने लाठी डंडे से धामा की जमकर पिटाई कर दी। इससे धामा गंभीर रूप से घायल हो गई और बेहेश होकर गिर गई। जानकारी होने पर धामा के परिजन मौके पर पहुंच गए और बेहोश धामा को उठाया और एम्बुलेंस की मदद से सीएचसी इकौना ले गए। जहां चिकित्सकों ने देखते ही महिला को मृतक घोषित कर दिया।

संकटमोचन मंदिर में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

वाराणसी. वाराणसी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर के बाद संकटमोचन मंदिर में भी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। संकटमोचन में दर्शन के लिए तीन दिन पहले की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। इससे पहले वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जन सामान्य से अपील की कि वाराणसी आने से फिलहाल बचें। अगर कोई जरूरी कार्य न हो तो आसपास के जनपदों से लोग वाराणसी न आएं और अपने घरों पर ही रहें। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर व अन्नपूर्णा मंदिर में भी दर्शनार्थ आने वाले भक्तों का तीन दिन पूर्व का कोरोना का आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव होना चाहिए। अन्यथा उन्हें मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

आईसीयू में जगह नहीं मिलने पर शोध छात्र की मौत

वाराणसी. वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में कोरोना संक्रमित शोध छात्र स्ट्रेचर पर तड़पता रहा लेकिन उसे आईसीयू में बेड नहीं मिला। इससे स्ट्रेचर पर ही उसकी मौत हो गई। मौत से पहले छात्र खुद डॉक्टरों से हाथ जोड़कर बचाने की विनती करता रहा। उसके दोस्तों ने रात में अधिकारियों को फोन किया, फोन नहीं उठा तो उनके घर का दरवाजा पीटा। इसके बाद जब तक आईसीयू में बेड की व्यवस्था हुई छात्र इमरजेंसी में स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ चुका था। बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिकी विभाग के सीनियर रिसर्च फेलो 32 वर्षीय अभय जायसवाल छित्तूपुर में किराए के मकान में रहते थे। उनके दोस्त फणीन्द्रपति पाण्डेय ने कहा कि शाम करीब 5.30 बजे अभय को अचानक सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें अस्पताल ले गए। इमरजेंसी में करीब एक घंटे बाद उनकी एंटीजेन किट से जांच की गई। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल गिरता जा रहा था। डॉक्टर ने तत्काल कोविड आईसीयू में भर्ती कराने को कहा। रात करीब 11 बजे फोन आया कि उन्हे कोविड वॉर्ड की आईसीयू में लाइए। जब तक अभय को वहां ले जाते, उसने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: Quick Read: कानपुर और उन्नाव में मानव तस्करी के नेटवर्क का बड़ा खुलासा, टूरिस्ट वीजा देकर 30-30 हजार में लड़कियों को बेचा

ये भी पढ़ें: Quick Read: डॉक्टर ने महिला से किया दुष्कर्म, पूर्व प्रधान ने दी जान से मारने की धमकी

Corona virus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned