scriptUP Board 10th 12th Result: इस बार छात्रों को मिलेंगे बोनस मार्क्स, कम अंक पाने वाले स्टूडेंट्स को बड़ा फायदा | UP Board 10th 12th Result 2022 Bonus Marks for students | Patrika News
लखनऊ

UP Board 10th 12th Result: इस बार छात्रों को मिलेंगे बोनस मार्क्स, कम अंक पाने वाले स्टूडेंट्स को बड़ा फायदा

UP Board 10th 12th Result 2022- इंटरमीडिएट के परिणाम 4 बजे घोषित किए जाएंगे तो वहीं हाईस्कूल के परिणाम 2 बजे घोषित किए जाएंगे। इस बार छात्रों को बोनस अंक भी मिलेंगे।

लखनऊJun 18, 2022 / 01:38 pm

Karishma Lalwani

UP Board 10th-12th के रिजल्ट से न हों खुश, तो दीजिए सभी विषयों का Improvement Exam, जानें पूरा शेड्यूल

UP Board 10th-12th के रिजल्ट से न हों खुश, तो दीजिए सभी विषयों का Improvement Exam, जानें पूरा शेड्यूल

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के 10वीं और 12वीं के परिणाम अब से कु ही देर में घोषित कर दिए जाएंगे। इंटरमीडिएट के परिणाम 4 बजे घोषित किए जाएंगे तो वहीं हाईस्कूल के परिणाम 2 बजे घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर की जरूरत होगी जो कि आपको प्रवेश पत्र में मिला होगा। इस बार छात्रों को बोनस अंक भी मिलेंगे। छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।
इन आधिकारिक साइट्स पर देख सकते हैं रिजल्ट्स

छात्र यूपीएमएसपी की इन वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं-
– upmsp.edu.in
– upresults.nic.in
– results.upmsp.edu.in

छात्रों को मिलेंगे बोनस अंक

इस बार छात्रों को बोनस अंक दिए जाएंगे। 10वीं के छात्रों को एक विषय यानी कि सामाजिक विज्ञान में बोनस अंक मिलेंगे। जबकि 12वीं के छात्रों को हिंदी और गणित में बोनस अंक दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें – UP Board 10th 12th Result : रिजल्ट जारी होने के बाद कैसे मिलेगी मार्कशीट, देख लें यह तरीका

बता दें कि इस साल यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए कुल 51,92,689 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था और उनमें से 47,75,749 परीक्षा में शामिल हुए थे।
यह भी पढ़ें – Agneepath Scheme: छात्रों के विरोध के बाद भर्ती के नियमों में बड़ा बदलाव, नया अपडेट..

इन पपेर्स पर मिलेंगे पेपर कोड

इंटरमीडिएट के सामाजिक विज्ञान के पेपर कोड 825BY में छात्रों को 9 अंक मिलेंगे। जबकि 825CA में उन्हें 6 अंक और 825CD में 4 अंक बोनस के रूप में मिलेंगे।
सोश्ल मीडिया पर रहेगी नज़र

यूपी बोर्ड रिज़ल्ट आने के दिन यानी आज हर जिले मे कुछ सुसाइड स्पॉट पर पुलिस का पहरा बढ़ाया गया है। सोश्ल मीडिया पर भी पुलिस व प्रशासन की पैनी नज़र रहेगी।

Home / Lucknow / UP Board 10th 12th Result: इस बार छात्रों को मिलेंगे बोनस मार्क्स, कम अंक पाने वाले स्टूडेंट्स को बड़ा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो