scriptअल्पसंख्यक समुदाय के परिवारों के लिए बड़ा तोहफा, बेटियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार इस तरह करेगी मदद | up government to give financial aid to minorities in daughter marriage | Patrika News

अल्पसंख्यक समुदाय के परिवारों के लिए बड़ा तोहफा, बेटियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार इस तरह करेगी मदद

locationलखनऊPublished: Oct 31, 2020 09:14:38 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा है कि योगी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए समर्पित है।

अल्पसंख्यक समुदाय के परिवारों के लिए बड़ा तोहफा, बेटियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार इस तरह करेगी मदद

अल्पसंख्यक समुदाय के परिवारों के लिए बड़ा तोहफा, बेटियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार इस तरह करेगी मदद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि अल्पसंख्यक समुदाय की बेटियों की शादी के लिए 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगी। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा है कि योगी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए समर्पित है। इसी दिशा में प्रदेश सरकार ने यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब अभिभावकों की बेटियों के विवाह के लिये अनुदान के मद में पांच करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है।
अधिकारियों को जारी किए निर्देश

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि गरीब अभिभावकों की बेटियों को योगी सरकार 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद करेगी। नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि इस संबंध में सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसलिए अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अपनी बेटियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार से 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद ले सकते हैं।
अल्पसंख्यक परिवारों को लाभ

राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने इस योजना की तारीफ करते हुए कहा कि योगी सरकार के नेतृत्‍व में बेटियों के लिए इस सरकार में जितना कार्य हुआ वो किसी सरकार में नहीं हुआ है। इस दिशा में आर्थिक मदद देने के इस फैसले से अल्‍पसंख्‍यक परिवारों को लाभ मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी जब से देश में आई है तब से अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को मुख्‍यधारा से जोड़ने का काम किया है। यूपी सरकार ने विभिन्‍न योजनाओं के तहत अल्‍पसंख्‍यक बेटियों को लाभ दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो