scriptUP Weather : बारिश के साथ गुलाबी ठंड की दस्तक, 51 जिलों में सप्ताहभर जमकर बरसेंगे बदरा | up weather update heavy rain alert for 51 districts of uttar pradesh | Patrika News

UP Weather : बारिश के साथ गुलाबी ठंड की दस्तक, 51 जिलों में सप्ताहभर जमकर बरसेंगे बदरा

locationलखनऊPublished: Oct 05, 2022 12:02:15 pm

Submitted by:

lokesh verma

UP Weather Updates : लखनऊ समेत आसपास के जिलों में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 51 जिलों में बारिश के आसार जताए हैं। जबकि बलरामपुर, श्रावस्ती और बहराइच समेत 6 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

up-weather-update-heavy-rain-alert-for-51-districts-of-uttar-pradesh.jpg
UP Weather Updates : लखनऊ समेत आसपास के जिलों में मंगलवार देर रात से झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही हफ्तेभर से धूप और उमस का सामना कर रहे लोगों को राहत मिली है। बारिश के बीच तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। लोगों के घरों के कूलर-एसी बंद हो गए हैं। सुबह के समय लोगों को गुलाबी ठंड का भी अहसास हुआ। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अब लखनऊ समेत 51 जिलों में बारिश के आसार जताए हैं। जबकि बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, खीरी, महराजगंज और सिद्धार्थनगर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने आगामी एक सप्ताह तक कई जिलों में बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ समेत आसपास के जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। लखनऊ में मंगलवार देर रात बारिश का दौर शुरू हुआ जो बुधवार को भी जारी है।
यह भी पढ़े – मुलायम सिंह की हालत बेहद नाजुक, दिल्ली एम्स और लखनऊ के डॉक्टर पहुंचे मेदांता

पूरी तरह बदला मौसम का मिजाज

राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है। बारिश के चलते तापमान गिरने से मौसम में ठंडक घुल गई है। लोगों ने घरों में कूलर और एसी चलाने भी बंद कर दिए हैं। मौसम विभाग की मानें तो आगामी कुछ दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा। वहीं, एक सप्ताह तक 51 जिलों में भारी बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़े – दोपहर दो बजे से बंद हो जाएंगे रास्ते, घर से निकलने से पहले देख लें रूट प्लान

वेस्ट यूपी के किसानों को नुकसान

कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि वेस्ट यूपी में तैयार हो चुकी फसल और सब्जियों को इस बारिश से हानि पहुंचना तय है। क्योंकि धान की फसल यहां पक चुकी है, ऐसे में किसानों को नुकसान उठाना पड़ेगा। हालांकि पूर्वांचल के किसानों को बारिश से राहत मिलेगी, क्योंकि यहां इस बार फसल देरी से है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो