Quick Read: खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंचा युवक, पुलिस के उड़े होश

थानाक्षेत्र के ग्राम थरि के मजरे रामपुर खरही में रहने वाला युवक रविवार की सुबह खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंच गया तो पुलिस वालों के होश उड़ गए।

By: Karishma Lalwani

Published: 11 Apr 2021, 02:49 PM IST

खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंचा युवक

कानपुर. थानाक्षेत्र के ग्राम थरि के मजरे रामपुर खरही में रहने वाला युवक रविवार की सुबह खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंच गया तो पुलिस वालों के होश उड़ गए। उसने पुलिस से कहा कि मैंने गांव में फौजी का काट डाला है। आनन फानन पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और गांव पहुंचकर छानबीन की। रामपुर खरही निवासी 55 वर्षीय रिटायर्ड फौजी गिरिजेश लखनऊ में एक निजी कंपनी में काम नौकरी करते थे। बीते करीब एक माह से वह गांव में ही रहकर खेतीबाड़ी कर रहे थे। रविवार सुबह करीब आठ बजे गांव निवासी रुद्र प्रताप सिंह उर्फ शुभम सिंह का उनसे विवाद हुआ था। काफी कहासुनी के बीच अचानक शुभम को गुस्सा आ गया और उसने कुल्हाड़ी उठाकर गिरिजेश की गर्दन पर वार करके लहूलुहान कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई और उन्हें एंबुलेंस से सुमेरपुर पीएचसी ले गए। डाॅक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन रास्ते उनकी मौत हो गई।

प्रतिबंधित पक्षियों के दो तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में प्रतिबंधित पक्षियों की तस्करी पकड़ी गई है। लखनऊ एसटीएफ और वन विभाग की टीम ने प्रतिबंधित पक्षियों की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 250 तोते बरामद किए गए। दरअसल, दो आरोपित तस्कर मलिहाबाद की ओर से इनोवा गाड़ी से शहर की तरफ आ रहे थे। जानकारी मिलने पर वन विभाग और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने दुबग्गा चौराहे पर घेराबंदी की और इनोवा गाड़ी को रोक लिया। चेकिंग में पता चला कि आरोपितों ने पिंजरे में ढाई सौ प्रतिबंधित पक्षियों को कैद करके रखा है और उसे बेचने के लिए जा रहे थे। आरोपितों में लाटूश रोड निवासी मोहम्मद जफल खान और चारबाग निवासी दीपक राजपूत शामिल हैं। दोनों के खिलाफ वन्यजीव अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मास्क के लिए बोलने पर दरोगा को जड़े थप्पड़

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में पीजीआइ कोतवाली में तैनात दारोगा चंद्रकांत मिश्र को एक ई-रिक्शा चालक ने मास्क के लिए टोकने पर थप्पड़ जड़ दिए। इंस्पेक्टर पीजीआई आनंद शुक्ला के मुताबिक सिपाही उदय भान और धीरेंद्र के साथ सुभानी खेड़ा में चेकिंग कर रहे थे इस बीच तेलीबाग से कैंट की तरफ एक ई-रिक्शा चालक बिना मास्क के जा रहा था। दारोगा ने उसे रोका और मास्क नहीं लगाने पर टोका। इस पर ई-रिक्शा चालक नाराज हो क्या और अभद्रता शुरू कर दी। सिपाहियों ने उसे शांत कराने की कोशिश की तो वह हाथापाई पर उतारू हो गया। दारोगा ने जब विरोध किया तो आरोपित ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। पुलिस ने आरोपित चालक रामनरेश को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपित के खिलाफ महामारी अधिनियम और सरकारी कर्मचारी पर हमला करने की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

राजधानी एक्सप्रेस में महिला यात्री से छेड़छाड़

वाराणसी. राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला यात्री से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के पीडीडीयू रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। छेड़छाड़ नई दिल्ली-सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस में हुई थी। नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस रात 1:20 बजे पीडीडीयू रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-एक पर पहुंची। रेलवे सुरक्षा बल मेरी सहेली टीम और जीआरपी ट्रेन में पहुंचा तो ए-3 कोच की सीट संख्या-22 पर सवार 21 वर्षीय महिला यात्री ने बताया कि वह धनबाद की रहने वाली है। वह दिल्ली से धनबाद की यात्रा कर रही थी। आरोप है कि आधी रात के वक्त जब ट्रेन मिर्जापुर के लिए आगे बढ़ी थी, तभी एक व्यक्ति ने उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। शोर मचाते हुए युवक को पकड़ लिया। महिला की शिकायत पर जीआरपी ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक पवन कुमार बंसल दिल्ली निवासी है। वह दिल्ली से गया तक के लिए इसी कोच के सीट संख्या-11 पर सवार था।

नए रूप में नजर आएगा प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल

प्रयागराज. प्रजागराज जंक्शन जल्द ही नए रूप में नजर आएगा। इसके साथ ही कानपुर सेंट्रल का भी पुनर्वास होगा।एनसीआर के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल स्टेशन के पुनर्विकास योजना की वर्चुअल समीक्षा की। भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम (आईआरएसडीसी) के अधिकारी, डीआरएम समेत प्रयागराज डिवीजन और मुख्यालय के अधिकारियों की टीम भी शामिल हुई। आईआरएसडीसी रेलवे के सभी प्रमुख स्टेशनों का पुनर्विकास कर रहा है। इसमें उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, ग्वालियर और आगरा कैंट स्टेशन शामिल हैं। स्टेशनों के लिए प्रस्तावित विकास कार्य में सिटी सेंटर का निर्माण, कंजेशन फ्री स्टेशन अर्थात अलग आगमन और प्रस्थान, लिफ्ट, एस्केलेटर समेत अन्य यात्री सुविधाओं के अलावा मौजूदा प्रकृति और स्वरूप का संरक्षण, स्वच्छता, संचार सुविधाएं और परिवहन के अन्य साधनों के साथ संयुक्त विकास शामिल हैं।

खून से लथपथ मिला नाबालिग का शव

बहराइच. बहराइच जिले के बौंडी थाना क्षेत्र एक गांव में देर शाम एक छात्रा की निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या के बाद शव को तालाब के किनारे फेंक दिया गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। बौंडी थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग लड़की क्षेत्र के निजी विद्यालय में कक्षा सात की छात्रा थी। 13 वर्षीय छात्रा शनिवार देर शाम करीब नौ बजे गांव में दूसरे छोर पर स्थित अपने पिता की दुकान गई थी और वहां से वापस घर लौट रही थी कि तभी गांव के निकट पुलिया के पास से गायब हो गई। छात्रा जब घर नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की लेकिन कोई पता नहीं चला। तलाश करने पर छात्रा का शव पुलिया के बगल तालाब के किनारे खून से लथपथ हालत में मिला। सूचना मिलते ही सीओ महसी कमलेश सिंह, प्रभारी निरीक्षक बौंडी मनोज कुमार राय दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक बौंडी मनोज कुमार राय ने कहा कि मृतक छात्रा के पिता ने प्रार्थना पत्र दिया है। अज्ञात के विरूद्ध अपहरण कर हत्या का केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: Quick Read: हमीरपुर में मिले छह हजार साल पुराने दांत और बर्तन

ये भी पढ़ें: Quick Read: कानपुर-उन्नाव के बीच गंगा नदी पर बने डबल स्टोरी पुल में दरार, रोका गया वाहनों का आवागमन

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned