scriptFASTag: कार बेचते समय क्या करें फास्टैग का? ज़रूर जान लें ये नियम, वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में | what to do with fastag when selling car how to transfer fastag | Patrika News

FASTag: कार बेचते समय क्या करें फास्टैग का? ज़रूर जान लें ये नियम, वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में

locationलखनऊPublished: Feb 03, 2022 08:18:29 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

क्या आपको इस बात के बारे में जानकारी है कि अगर आप अपनी गाड़ी बेचना चाहते हैं तो इस स्थिति में आपको इस फास्टैग का क्या करना होगा। क्योंकि यह आपके लिए जानना बेहद ज़रूरी है वरना आपको इसका नुकसान भी हो सकता है। तो आइये हम आपको बताते हैं कि यदि आप अपनी कार बेच रहे हैं तो आपको क्या करना है। क्या करेंगे?

FASTag: कार बेचते समय क्या करें फास्टैग का? ज़रूर जान लें ये नियम

FASTag: कार बेचते समय क्या करें फास्टैग का? ज़रूर जान लें ये नियम

Must Know FASTag Rules: आज की तारीख में शायद ही कोई गाड़ी ऐसी होगी कि जिसमें FasTag न लगा हो। वैसे भी इस समय उत्तर प्रदेश में इतने एक्सप्रेसवे बन गये हैं कि हर कोई समय की बचत के लिए इसी एक्सप्रेस वे का प्रयोग करता है। लेकिन इन एक्सप्रेस वे पर जाने के लिए आपकी गाड़ी में फास्टैग का लगा होना बेहद ज़रूरी होता है। बिना इसके आप अब इन एक्सप्रेसवे पर सफर नहीं कर सकते। वैसे तो इस फास्टैग के बारे में आपको बहुत सी जानकारियाँ होंगी। इससे जुड़े नियम इसे कैसे रिचार्ज करें, कहाँ से फास्टैग लें। लेकिन क्या आपको इस बात के बारे में जानकारी है कि अगर आप अपनी गाड़ी बेचना चाहते हैं तो इस स्थिति में आपको इस फास्टैग का क्या करना होगा। क्योंकि यह आपके लिए जानना बेहद ज़रूरी है वरना आपको इसका नुकसान भी हो सकता है।
तो आइये हम आपको बताते हैं कि यदि आप अपनी कार बेच रहे हैं तो आपको क्या करना है। क्या करेंगे? आदर्श रूप से, कार के अगले मालिक को चाबी सौंपने से पहले आपके कार पर लगे FASTag के बारे में उचित कदम उठाना चाहिए। किसी भी मामले में, कार में लगे FASTag को कैंसल करने के विभिन्न तरीके हैं। कार में लगे फास्टैग को कैंसल करने का तरीका इस बात पर निर्भर करता है कि इसे कहां से खरीदा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो