scriptपर्यटन स्थल पर लोगों की भीड़ उड़ा रही कोविड नियमों की धज्जियां | Covid rules are being hoisted by crowds of people at the tourist spot | Patrika News

पर्यटन स्थल पर लोगों की भीड़ उड़ा रही कोविड नियमों की धज्जियां

locationमहोबाPublished: May 28, 2021 11:47:14 am

Submitted by:

Neeraj Patel

ऐतिहासिक धरोहरों की ओर पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए तमाम योजनाओं पर काम जारी

tourist spot

Covid rules are being hoisted by crowds of people at the tourist spot

महोबा. शहर कोतवाली क्षेत्र के चंदेल कालीन ऐतिहासिक खतरा मठ में कोविड-19 के दौर में भी पर्यटकों का भारी जनसैलाब उमड़ने लगा है। चंदेल कालीन तालाब के बीचों बीच स्थित ऐतिहासिक धरोहर को देखने के दौरान लोग सोशल डिस्टेंस और बिना मास्क के ही सैर सपाटा कर कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

महोबा जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार के निर्देश पर बीते 2 माह पहले ऐतिहासिक धरोहरों की ओर पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए तमाम योजनाओं पर काम चल रहा है। शहर के मदन सागर तालाब के बीच में स्थित चंदेल कालीन खखरा मठ में आने जाने की सविधा होते ही यह स्थान पर्यटकों की पहली पसंद बन गया है। ऐतिहासिक धरोहर को पास से देखने को लेकर दूर दूर से सैकड़ों लोग रोजाना मठ पर पहुंचकर सोशल डिस्टेंस को भूलकर बिना मास्क के इधर उधर घूमते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें – नेपाली हाथियों को रास आ रहीं कतर्नियाघाट की सुरम्य छटाएं, 65 से अधिक ने डाला डेरा

कोविड नियमों का मखौल उड़ा रहे लोग

इन पर्यटकों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते है कि इन सभी युवाओं को कोरोना का कोई डर भय नहीं है। खाकरा मठ के चारों ओर युवाओं का घूमने का जोशीला अंदाज सेल्फी लेते यह वीडियो आप देखकर हैरान हो जाएंगे। भीड़ तंत्र के लिए यह कोविड-19 का दौर सिर्फ एक मजाक बनकर दिखाई देने लगा है। यहां आने वाली महिलाएं बच्चे सभी कोविड नियमों का मखौल उड़ा रहे है। हद तो यह है कि युवा खखरामठ की ऊंचाई में चढ़कर अपनी जान से भी खिलवाड़ कर रहे है। प्रशासन भी इसको लेकर अनदेखा बना है जबकि कोविड को लेकर बनाई गई सख्ती का असर यहां नजर ही नहीं आ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो