DRDO देगा युवाओं को 31000 रुपए महीना, ऐसे करें अप्लाई

चयनित आवेदकों को 31 हजार रुपए प्रति माह का स्टाइपेंड दिया जाएगा। साथ ही उन्हें डीआरडीओ के नियमों के अनुसार एचआरए भी दिया जाएगा।

डिफेंस रिसर्च एंड डवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) की डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च लेबॉट्री (डीएलआरएल) ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए आवेदन मंगवाए हैं। इच्छुक आवेदक 20 सितंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग विषयों में फेलोशिप दी जाएगी।

क्या है योग्यता
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए आवेदकों के पास बीई या बीटेक में फस्र्ट डिविजन के साथ ग्रेजुएट डिग्री होनी जरूरी है। साथ ही जरूरी है कि उन्होंने नेट या गेट पास कर रखा हो। मैकेनिकल इंजीनियरिंग में फेलोशिप के लिए आवेदकों के पास एमई या एमटेक में फस्र्ट डिविजन के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा आवेदकों की उम्र 20 सितंबर 2020 को 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

क्या होंगे फायदे
जूनियर रिसर्च फेलोशिप की अवधि 2 वर्ष की होगी। हालांकि, इसे इंटरनल कमिटी की सिफारिश पर 2 साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है। जेआरएफ के लिए चयनित आवेदकों को 31 हजार रुपए प्रति माह का स्टाइपेंड दिया जाएगा। साथ ही उन्हें डीआरडीओ के नियमों के अनुसार एचआरए भी दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
इच्छुक आवेदक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। सभी आवेदकों को भरे हुए आवेदन फॉर्म केवल स्पीड पोस्ट के जरिए इस पते पर भेजने होंगे -

The Director,
Defence Electronics Research Laboratory (DLRL) – 500 005

Show More
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned