scriptइस साल दिवाली पर खरीदें मात्र 2000 रुपए में डायमंड ज्वेलरी | Buy diamond jewelery this year on Diwali for just Rs 2000 | Patrika News
कारोबार

इस साल दिवाली पर खरीदें मात्र 2000 रुपए में डायमंड ज्वेलरी

इस साल दिवाली पर डायमंड ज्वेलरी की डिमांड ज्यादा देखने को मिल रही है डिमांड
1999 रुपए से शुरू होती है डायमंड ज्वेलरी की शुरूआत, कंपनियां दे रही है फ्री इंश्योरेंस

Nov 13, 2020 / 01:36 pm

Saurabh Sharma

diamond expor मौका मिलते ही हीरे ने भरी उड़ान

Buy diamond jewelery this year on Diwali for just Rs 2000

नई दिल्ली। धनतेरस और दीपावली के मौके पर लोग सोना और चांदी के अलावा डायमंड भी खरीदते हैं। जिसकी शुरूआत 1999 रुपए से होती है। इस साल सोना और चांदी दोनों में तेजी है। जिसकी वजह से लोगों का आकर्षण डायमंड की ओर बढ़ा है। साथ ही कई डायमंड से जुड़ी कंपनियां और ज्वेलर्स फ्री इंश्योरेंस भी ऑफर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- बिल गेट्स की कंपनी में पैसा लगाएंगे मुकेश अंबानी, कुछ ऐसी है रिलायंस की योजना

इनकी सबसे ज्यादा डिमांड
जेम एंड ज्‍वेलरी एक्‍सपोर्ट काउंसिल के अनुसार इस साल कोरोना महामारी के कारण आर्थिक अनिश्चिता के कारण धनतेरस और दिवाली के मौके पर डायमंड ज्‍वेलरी की डिमांड में इजाफा होने की उम्मीद है। 10 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक की प्राइस रेंज की डायमंड ज्वेलरी सबसे ज्यादा बिकने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः- पिछली दिवाली को खरीदे गए सोने ने कराई एक साल में कितनी कमाई, जानिए कितना हो गया महंगा

खर्चों में कमी के कारण डायमंड की डिमांड
कोरोना वायरस के कारण आम लोगों की खर्चों में काफी कमी आई है। सोना और चांदी दोनों महंगा होने के कारण डायमंड में निवेश करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। दुर्गा के बाद बाजार में एक बार फिर से बाजारों में रौनक देखने को मिली है। ऐसे में धनतेरस और दिवाली के मौके पर बिक्री में इजाफा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः- इस दीपावली सरकार ने गरीबों के लिए खोला खजाना, 10 हजार करोड़ रुपए का ऐलान

डायमंड पर ईएमआई ऑप्शन
जानकारों की मानें तो महामारी के कारण लोगों की ओर से शादियों को दिसंबर तक टाल दिया था। कुछ शादियां अगले साल जनवरी और फरवरी में होनी है। जिसकी वजह से सोने और चांदी के अलावा डायमंड ज्वेलरी की भी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं कुछ ज्वेलर्स डायमंड ज्वेलरी पर ईएमआई का ऑप्शन भी दे रहे हैं। जिसकी वजह से लोगों को डायमंड ज्यादा आकर्षक लग रही है। जिसकी शुरूआत प्रति 1999 रुपए से हो रही है। साथ ही ही कंपनियां डायमंड ज्वेलरी की खरीद पर फ्री इंश्‍योरेंस भी दे रही है।

Home / Business / इस साल दिवाली पर खरीदें मात्र 2000 रुपए में डायमंड ज्वेलरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो