बिल गेट्स की कंपनी में पैसा लगाएंगे मुकेश अंबानी, कुछ ऐसी है रिलायंस की योजना

  • ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स में 371 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है रिलायंस इंडस्ट्रीज
  • माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स करते है बीईवी ग्रुप की अगुवाई, 8 से 10 साल में होगा निवेश

By: Saurabh Sharma

Updated: 13 Nov 2020, 11:51 AM IST

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स की कंपनी में निवेश करने जा रहे हैं। इस कंपनी का नाम है ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स। जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज 5 करोड़ डॉलर यानी करीब 371 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस बात की जानकारी मुकेश अंबानी ने शेयर बाजार में रेग्यूलेटरी फाइलिंग में दी है।

यह भी पढ़ेंः- इस दीपावली सरकार ने गरीबों के लिए खोला खजाना, 10 हजार करोड़ रुपए का ऐलान

कुछ ऐसी है निवेश योजना
माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स की अगुवाई कर कर रहे हैं। मुकेश अंबानी के ग्रुप आआईएल के अनुसार 5 करोड़ डॉलर का योगदान के निवेश का 5.75 फीसदी है। कंपनी इस ग्रुप में करीब 10 सालों तक निवेश करने का मन बना चुकी है। ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स की योजना है कि वो ऊर्जा और कृषि की क्रांतिकारी तकनीकों में निवेश कर जलवायु संकट का समाधान खोज करे। कंपनी क्लीन एनर्जी सॉल्यूशंस में इनोवेशन को सपोर्ट करने के लिए निवेशकों से जुटाई गई पूंजी को निवेश करने की योजना पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः- पिछली दिवाली को खरीदे गए सोने ने कराई एक साल में कितनी कमाई, जानिए कितना हो गया महंगा

पूरे देश को होगा फायदा
रिलायंस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन प्रयासों की वजह से भारत और देश में रहने वाले सभी लोगों को काफी होगा। वहीं इंवेस्टर्स को भी अच्छा रिटर्न मिलने के आसार है। रिलायंस के अनुसार इस ट्रांजैक्शन को अभी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मंजूरी मिलनी बाकी है। यह निवेश रिलेटेड पार्टी ट्रांजैक्शन के तहत नहीं आता है और आरआईएल के किसी भी प्रमोटर या प्रमोटर ग्रुप या ग्रुप कंपनीज का इसमें कोई हित नहीं है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned