scriptEXIT POLL जारी करने के दो दिन के बाद मीडिया सेक्टर के शेयर धड़ाम, Sensex 350 अंक नीचे | Media stocks are trading in negative, down 2.67 percent on Nifty | Patrika News

EXIT POLL जारी करने के दो दिन के बाद मीडिया सेक्टर के शेयर धड़ाम, Sensex 350 अंक नीचे

Published: May 21, 2019 02:55:19 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

NSE में मीडिया सेक्टर में 2.67 फीसदी की गिरावट
जागरण ग्रुप, नेटवर्क 18, टीवी टुडे ग्रुप, जी लिमिटेड के शेयरों में गिरावट
शेयर बाजार में मुनाफावसूली की वजह से 350 अंकों की गिरावट

Sensex

EXIT POLL जारी करने के दो दिन के बाद मीडिया सेक्टर के शेयर धड़ाम, इतनी आई गिरावट

नई दिल्ली। रविवार को एग्जिट पोल जारी होने के दो दिनों के बाद मीडिया सेक्टर के शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। आंकड़ों की मानें तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के मीडिया सेक्टर में 2.67 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं बात शेयरों की करें तो जागरण ग्रुप, नेटवर्क 18, टीवी टुडे ग्रुप, जी लिमिटेड के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो चुनाव खत्म होने के बाद मीडिया सेक्टर रेवेन्यू कैंपेन में कटौती देखने को मिलती है। जिसकी वजह से शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में शेयर बाजार गिरावट पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स 250 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी 82 अंकों की गिरावट पर है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार ने बनाया रिकाॅर्ड, एक महीने के उच्चतम स्तर पर निफ्टी, सेंसेक्स भी नर्इ ऊंचाई पर

इन मीडिया हाउस के शेयरों में गिरावट

मीडिया हाउसअंकों में गिरावटफीसदी में गिरावट
जागरण1.151.03
टीवी 180.351.21
डीबी कॉर्प3.001.52
जी मीडिया0.251.85
ईरोज मीडिया1.702.65
सन टीवी18.953.26
डेन2.203.39
टीवी टुडे9.803.52
जी लिमिटेड15.304.44
बीएजी फिल्म0.051.14


क्या कहते हैं एक्सपर्ट
केडिया कमोडिटी के डायरेक्टर अजय केडिया के अनुसार चुनाव के दौरान एड रेवेन्यू की वजह से मीडिया सेक्टर के स्टॉक्स में तेजी देखने को मिल रही थी। शनिवार को चुनावी कैंपेन खत्म होने के बाद सोमवार को बाजार में उत्साह रहा। मंगलवार को बिकवाली देखने के दौरान मीडिया सेक्टर के स्टॉक्स गिरावट देखने को मिली है। उन्होंने चुनावी कैंपेन के बाद एड रेवेन्यू में काफी गिरावट आती है। जिसकी वजह से भी स्टॉक्स नीचे आते हैं। वहीं दूसरी ओर एजेंल कमोडिटी एंड रिसर्च के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता के अनुसार सोमवार को हुई जबरदस्त खरीदारी के बाद अब शेयरधारकों की ओर से मुनाफावसूली शुरू कर दी है। जिसकी वजह से शेयर बाजार में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। जिसका असर मीडिया सेक्टर के स्टॉक्स में भी दिख रहा है। अब शेयरधारक चुनाव परिणामों को देखने के बाद नए सिरे से शेयरों की खरीदारी करेंगे।

यह भी पढ़ेंः- एलन मस्क के सपनों को साकार करेगी यह भारतीय कंपनी, दिया भारत आने का न्यौता

मार्केट में मुनाफावसूली जारी
शेयर बाजार में मुनाफावसूली जारी है। मुनाफावसूली की वजह से शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 352.54 अंकों की गिरावट के साथ 39000.13 अंकों पर कारोबार कर रही हैै। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की प्रमुख सूचकांक निफ्टी 114.15 अंकों की गिरावट के साथ 11714.10 अंकों पर कारोबार कर रहा है। आपको बता दें कि सोमवार को शेयर बाजार 1400 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। दस सालों के बाद सेंसेक्स में इतनी बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। रविवार को एग्जिट पोल आया था, जिसमें एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का इशारा किया गया था।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो