Larry Page को पछाड़ दुनिया के 6ठे सबसे अमीर आदमी बने मुकेश अंबानी, Jio Deals का मिला फायदा

  • $72.4 billion नेट वर्थ के साथ अब दुनिया के 6ठे सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani )
  • Alphabet के Sergey Brin and Larry Page को पछाड़ हासिल किया मुकाम

By: Pragati Bajpai

Published: 14 Jul 2020, 11:39 AM IST

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ( Corona Pandemic ) की वजह से भले ही पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था ढह रही हो । RBI इसे 100 सालों का सबसे बुरा आर्थिक संकट ( बता रही है लेकिन इसी आर्थिक संकट में Reliance Industries Ltd (RIL) Chairman Mukesh Ambani हर दिन सफलता की नई इबारत लिख रहे हैं। खबर है कि $72.4 billion नेट वर्थ के साथ मुकेश अंबानी अब दुनिया के 6ठे सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं। ये मुकाम हासिल करने में उन्होने गूगल की पैरेंट कंपनी Alphabet के Sergey Brin and Larry Page को पछाड़ दिया है।

कमाई का मौका है Bharat Bond ETF, कल से शुरू हो रहा है सब्सक्रिप्शन

आपको मालूम हो कि इस उपलब्धि के बाद अंबानी सिर्फ एशिया के सबसे अमीर शख्स नहीं होंगे बल्कि वो जल्द ही दुनिया के टॉप 5 अमीरों ( Top 5 Richest Man Of The World ) में शामिल होने वाले हैं।

सोमवार को Reliance के शेयर्स में 3 फीसदी की बढ़त के साथ अंबानी की संपत्ति में 2.17 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ जिसके बाद उन्हें ये उपाधि हासिल हुई है।

पिछले 22 दिनों से बढ़ रही है संपत्ति- बीते 22 दिनों में मुकेश अंबानी की संपत्ति में 7 बिलियन डॉलर से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है और इससे पहले मुकेश अंबानी ने संपत्ति के मामले में Warren Buffett को पछाड़ टॉप 8 में जगह बनाई थी। बर्कशायर हैथवे के फाउंडर वॉरेन बफे ( Warren Buffett ) को दुनिया का सबसे बड़ा और सफल निवेशक माना जाता है।

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने Hotel Industry को लगाई लताड़, वैक्सीन बनने तक दी इंतजार की सलाह

टॉप 5 क्लब में कौन है- अरबपतियों की सूची में टॉप पर अमेजन ( Amazon ) के फाउंडर जेफ बेजोस ( Jeff bezos ) हैं। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स ( Microsoft founder Bill Gates ) दूसरे नंबर पर जबकि बर्नार्ड ऑर्नोल्ट फैमिली तीसरे नंबर पर है। फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ( Mark Zuckerberg )और स्टीव बॉल्मर क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर हैं।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned