scriptToday Petrol-Diesel price: राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम 70 से नीचे, डीजल हुआ 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता | Petrol below 70, diesel price reduce 24 paise per litre in New Delhi | Patrika News
कारोबार

Today Petrol-Diesel price: राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम 70 से नीचे, डीजल हुआ 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता

आज पेट्रोल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती
डीजल की कीमत में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती
29 अप्रैल से अब तक डीजल हुआ 2.76 रुपए सस्ता

Jun 15, 2019 / 08:04 am

Saurabh Sharma

petrol diesel price

Today Petrol- Diesel Price in Bijnor: महीने के दूसरे हफ्ते में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ौतरी, जाने आज के रेट

नई दिल्ली। शनिवार को देश की राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बड़ी कटौती देखने को मिली है। जिसकी वजह से नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70 रुपए से नीचे आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत भी 64 रुपए से नीचे आ चुकी है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। डीजल के दाम 24 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल में कटौती देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- मोदी सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती बना व्यापार घाटा, क्या बजट में होगा समाधान

पेट्रोल हुआ 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता
देश की राष्ट्रीय राजधानी समेत चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर कटौती हुई है। जिसकी वजह से नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70 रुपए से नीचे आ चुके हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार इस कटौती के बाद नई दिल्ली में 69.99, कोलकाता में 72.25 और मुंबई में 75.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल की कीमत 72.70 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ेंः- जेट एयरवेज को दोहरा झटका, NSE पर ट्रेडिंग बंद होने के बाद अब इंजीनियरिंग विभाग के कामकाज पर लगा रोक

डीजल 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश की राजधानी नई दिल्ली में डीजल के दाम 64 रुपए प्रति लीटर से नीचे आ गए हैं। आंकड़ों की मानें तो देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल में दाम 63.93 और 65.85 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल के दाम में 25 पैसे और चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 67.03 और 67.62 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- करोड़पति कर्मचारियों के बचाव में उतरे टीसीएस चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, शेयरहोल्डर्स को दिया जवाब

29 मई से अब इतना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल
29 मई से 15 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय नई दिल्ली में तब से अब तक पेट्रोल के दाम में 1.87 रुपए और डीजल में 2.76 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जब कोलकाता में पेट्रोल 1.67 और डीजल 2.60 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 1.78और डीजल 2.84 रुपए प्रति लीटर कम हुआ है। चेन्नई में डीजल के दाम में सबसे अधिक कीमत 2.86 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल 1.89 रुपए उप्रति लीटर सस्ता हुआ है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / Today Petrol-Diesel price: राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम 70 से नीचे, डीजल हुआ 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो