scriptPetrol Diesel Price Today : 5 दिन में 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 03rd Feb 2020 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : 5 दिन में 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल

Published: Feb 03, 2020 08:49:16 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती
देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर हुए कम
इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में लगातार हो रही है कटौती

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 03rd Feb 2020

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से पांच दिन में लगातार कटौती से पेट्रोल और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। अगर आज की बात करें तो आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जबकि डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए थे। वहीं इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की बात करें तो कोरोना वायरस की वजह से कम हुई डिमांड के कारण ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 56.13 डॉलर प्रति बैरल पर आ गए हैं। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 51.31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में क्रूड ऑयल की कीमतों में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है। जिसका असर देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- एनआरआई नियम में बदलाव से नहीं होगा विदेशों में काम करने वाले भारतीय पर असर

पेट्रोल की कीमत में कटौती जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.04, 75.71, 78.69 और 75.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवें दिन कटौती देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- वित्तमंत्री ने कहा, एलटीसीजी टैक्स से सरकार को नहीं हुआ फायदा

लगातार पांचवें दिन सस्ता हुआ डीजल
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम अलग-अलग कम हुए हैं। पहले बात देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 66.09 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता और चेन्नई में डीजल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है, जिसके बाद दाम 68.46 और 69.81 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर कर कटौती के बाद दाम 69.27 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Crisil Report : बजट से अल्पकाल में नहीं मिलेगा अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन

पांच दिन में पेट्रोल और डीजल 50 पैसे प्रति लीटार सस्ता
आईओसीएल से मिले आंकड़ों के अनुसार पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार पांच दिनों से कटौती देखने को मिल रही है। इस दौरान पेट्रोल और डीजल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। पहले बात पेट्रोल की की करें तो दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 56, 51, 52 और 55 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। वहीं डीजल की कीमत में चारों महानगरों में 49, 48, 52 और 52 रुपए प्रति लीटर कम हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो