scriptतीन हफ्ते से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानिए आज के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 28th Dec 2020 | Patrika News

तीन हफ्ते से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानिए आज के दाम

Published: Dec 28, 2020 07:38:16 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

7 दिसंबर के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को नहीं मिला कोई बदलाव
इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में देखने को मिल रहा है लगातार इजाफा

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 20th July 2020

नई दिल्ली। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। लगातार तीन हफ्तों से पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिल रही है। आखिरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमत में 7 दिसंबर को बदलाव देखने को मिला था। वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में तेजी देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पेट्रोल और डीजल की कीमत में कितने दाम चुकाने होंगे।

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार 21 वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज लोगों को 7 दिसंबर वाले दाम चुकाने होंगे। 7 दिसंबर को देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 24 से 28 पैसे प्रति लीटर तक इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 73.87 26, 77.44 26, 80.51 28 और 79.21 24 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

पेट्रोल की कीमत स्थिरता जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 21 वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। आज चारों महानगरों में 7 दिसंबर वाले दाम ही चुकाने होंगे। 7 दिसंबर को देश की राजधानी दिल्ली में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जबकि कोलकाता और मुंबई में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। वहीं चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़े थे। जिसके बाद चारों महानगरों में दाम क्रमश:83.71 रुपए, 85.19 रुपए 90.34 रुपए और 86.51 रुपए प्रति हो गए थे।

स्थिरता से पहले देखने को मिली थी महंगाई
नवंबर से लेकर अब तक पेट्रोल और डीजल के दाम में बेताहाश इजाफा देखने को मिल चुका है। अगर बात पेट्रोल की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 2.60 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली। देश की राजधानी दिल्ली में 2.65 रुपए, कोलकाता में 2.59 रुपए, मुंबई 2.60 रुपए और चेन्नई में 2.18 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला। वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 3.42 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। जबकि कोलकाता में 3.46 रुपए, मुंबई में 3.65 रुपए और चेन्नई में 3.25 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ। इस बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो