scriptपेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 13th Nov 2019 | Patrika News

पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2019 07:19:48 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

बीते पांच दिनों से पेट्रोल के दाम में देखने को मिल रही थी बढ़ोतरी
डीजल बीते दो दिनों से हो रहा था सस्ता, क्रूड ऑयल की कीमत में इजाफा

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel price will remain high

नई दिल्ली। पांच दिनों के बाद पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी पर ब्रेक लग ही गया। इस दौरान पेट्रोल देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है। डीजल के दाम में दो दिनों से कटौती देखने को मिल रही थी। वहीं दूसरी ओर क्रूड ऑयल के दाम में इजाफा हुआ है। ब्रेंट क्रूड ऑयल 62 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है। जिसके 65 डॉलर के पार जाने की संभावना जताई जा रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने चुकाने होंगे…

यह भी पढ़ेंः- सरकार को झटका, सितंबर महीने में औद्योगिकी उत्पादन में 4.3 फीसदी की गिरावट

पेट्रोल की कीमत में स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में आज स्थिरता देखने को मिली है। यानी बुधवार को पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 73.30, 78.97 और 76.18 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद यहां पर दाम 76 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- आईटी डिपार्टमेंट ने 3300 करोड़ रुपए के हवाला रैकिट का किया पर्दाफाश

डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है। मंगलवार को डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.79, 68.20, 69.01 और 69.54 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। डीजल के दाम में यह लगातार दूसरे दिन कटौती हुई थी। वैसे जानकारों का कहना है कि जल्द ही डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- वीआरएस स्कीम से पांच सालों में प्रोफिट कंपनी बन जाएगी बीएसएनएल

पांच दिनों में 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल
पांच दिनों में पेट्रोल की कीमत में महंगाई देखने को मिली है। खास बात तो ये है कि मंगलवार तक पांच दिनों में पेट्रोल के दाम में औसतन 70 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। आईओसीएल से मिले आंकड़ों की मानें तो नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 70 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। वहीं कोलकाता में दाम 68 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। मुंबई में भी 69 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल मंहगा हो चुका है। वहीं चेन्नई में सबसे अधिक 73 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो