scriptपेट्रोल-डीजल की दरों में रविवार को 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती, शनिवार को बढ़े थे दाम | petrol Diesel Prices reduced by 6 paise per litre on Sunday | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की दरों में रविवार को 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती, शनिवार को बढ़े थे दाम

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2019 07:55:10 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 4 से 6 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती।
डीजल की कीमतों में भी 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती।
शनिवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ था इजाफा।

Petrol Diesel Prices

पेट्रोल-डीजल की दरों में रविवार को 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती, शनिवार को बढ़े थे दाम

नई दिल्ली। पिछले दिन की बढ़ोतरी के बाद आज यानी रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 से 6 पैसे प्रति लीटर की मामूली कटौती हुई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ( IOCL ) की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को पेट्रोल की कीमतों में अधिकतम 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। वहीं, डीजल की कीमतों में अधिकतम 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इसके पहले शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था, जबकि शनिवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। आइए जानते हैं आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल की नई दरें।

यह भी पढ़ें – गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद भी, ऑनलाइन बुकिंग कर आप पा सकते हैं LPG में छूट

क्या हैं आज डीजल की नई दरें

सबसे पहले डीजल की बात करें तो इसमें आज देश के चार महानगरों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद आज राजधानी नई दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की दर 66.17 रुपए से घटकर 66.66 रुपए हो गई है। इसी प्रकार कोलकाता में भी आज की कटौती के बाद डीजल का नया भाव 68.40 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबईवासियों को आज एक लीटर डीजल के लिए कुल 69.81 रुपए प्रति लीटर खर्च करना होगा। चेन्नई में भी आज डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। चेन्नई में आज डीजल की नई दरें 70.43 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं।

यह भी पढ़ें – सितंबर के बाद वित्त मंत्रालय करेगा बैंकों की पूंजी जरूरतों की समीक्षा

पेट्रोल की कीमतों में 4 से 6 पैसे प्रति लीटर की हुई कटौती

पेट्रोल की कीमतों पर नजर डालें तो आज इसमें 4 पैसे प्रति लीटर से लेकर 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है जिसके बाद आज यहां नई दरें 73.07 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर हैं। कोलकाता में सबसे न्यूनतम 4 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। कोलकाता में आज पेट्रोल का भाव 75.11 रुपए प्रति लीटर है। आर्थिक राजधानी मुंबई व चेन्नई में आज पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। मुंबई और चेन्नई में आज पेट्रोल का नया भाव क्रमश: 78.66 रुपए प्रति लीटर और 75.87 रुपए प्रति लीटर है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो