यूके-ईयू के बीच ऐतिहासिक ब्रेक्सिट डील से रतन टाटा को बड़ा फायदा

  • ब्रेक्सिट व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने के बाद से टाटा मोटर्स के शेयरों में आज 4 फीसदी की तेजी
  • बीते कारोबारी दिनों से टाटा मोटर्स के शेयरों में देखने को मिल रही है 8 फीसदी से ज्यादा की बढ़त

By: Saurabh Sharma

Updated: 28 Dec 2020, 11:01 AM IST

नई दिल्ली। यूनाइटेड किंगडम (यूके) और यूरोपीय संघ के वार्ताकारों के द्वारा ऐतिहासिक ब्रेक्सिट व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने के बाद सोमवार को बीएसई पर टाटा मोटर्स के शेयर 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। वास्तव में इस समझौते से टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर को बड़ा फायदा होगा। अब तक जेउएलआर के लिए अब तक का यूरोपीय संघ एक 'एकल बाजार' रहा है, लेकिन ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के बाद इसमें बदलाव देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः- 2020 खत्म होने से पहले सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, चांदी फिर 70 हजार के करीब

शेयर बाजार में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी
आज टाटा मोटर्स के शेयरों में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय यानी 10 बजकर 30 मिनट पर टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत 4.21 फीसदी यानी 7.40 रुपए की तेजी के साथ 183.30 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कंपनी का शेयर 183.95 रुपए के साथ दिन के उच्च स्तर तक गया था। जबकि आज कंपनी का शेयर 180 रुपए पर खुला था। बीएसई के अनुसार बीते कारोबारी सत्र में टाटा मोटर्स का शेयर 175.90 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- डोनाल्ड ट्रंप के एक साइन से निवेशकों की भरी झोली, नए शिखर पर बाजार

10.50 फीसदी से ज्यादा की आ चुकी है तेजी
वहीं दूसरी ओर 21 दिसंबर के बाद से टाटा मोटर्स के शेयर अपने लक्जरी कार निर्माता जेएलआर के लिए लाभप्रदता मार्गदर्शन बनाए रखने के बाद से अब तक 10.50 फीसदी चढ़ चुके हैं। जगुआर लैंड रोवर की पैरेंट कंपनी टाटा मोटर्स ने कहा कि ब्रिटेन के बंदरगाहों पर अब तक किसी तरह की परेशानी नहीं देखने को मिली है। जबकि कई देशों ने कोरोना वायरस के तेजी से फैलते नए संस्करण के कारण ब्रिटेन के साथ परिवहन संबंधों में कटौती की है।

tata motors news Tata Motors Tata motors share
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned