script

Share Market Closing: बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्स-निफ्टी, आखिरी घंटे में बाजार में रही तेजी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2019 04:43:31 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

लगातार दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार।
66 अंक चढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स।
निफ्टी 50 में भी 15 अंकों की तेजी।

Share Market

share market falls due to Corona virus in china, Sensex breaks 150

नई दिल्ली। शेयर बाजार ( share market ) में बुधवार को एक बार फिर उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिला, जिसके बाद सेंसेक्स-निफ्टी भी लगातार बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा। सप्ताह के तीसरे कारोबारी सत्र के बाद निफ्टी 11,700 के उपर बंद होने में कामयाब रहा, वहीं सेंसेक्स भी 39,100 के पार बंद हुआ। बुधवार को अच्छी शुरुआत के बाद बाजार काफी हलचल देखने को मिली। दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स ( sensex ) 66 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 39,112 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) में भी 15 अंकों की बढ़त के साथ 11,706 के स्तर पर बंद हुआ। बुधवार को बाजार में अंतिम घंटे में तेजी देखने को मिली।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में जोरदार पिटाई

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में बिकवाली देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 103 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 14,439 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स भी 187 अंकों की जोरदार गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद यह 13,925 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो यह भी 186 अंकों की गिरावट के साथ 17,145 के स्तर पर बंद हुआ।


सेक्टोरियल इंडेक्स में मिलाजुला कारोबार

बुधवार को एक बार फिर सेक्टोरियल इंडेक्स में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। आज लाल निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में ऑटो, फार्मा, आईटी, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और टेक सेक्टर्स शामिल रहे। सबसे अधिक गिरावट ऑटो और फार्मा सेक्टर में देखने को मिली। वहीं, हरे निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, और मेटल सेक्टर्स शामिल रहे। सबसे अधिक तेजी आज कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के शेयरों में रही। बैंक निफ्टी की बात करें तो यह भी 11 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 30,362 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों पर नजर डालें तो इसमें टाटा स्टील, जी एंटरटेनमेंट, कोटक महिंद्रा, एनटीपीसी, टाइटन कंपनी, एचडीएफएसी और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। इनमें 1.06 फीसदी से लेकर 5.16 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, दूसरी तरफ गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो इसमें आज इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, यस बैंक, यूपीएल, अडानी पोट्र्स एंड एसईजेड, इंडसइंड बैंक, हीरो मोटोकॉर्प और भारती एयरटेल के स्टॉक्स में रही। इनमें 1.68 फीसदी से लेकर 4.89 फीसदी तक गिरावट देखने को मिली।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो