रतन टाटा की इस कंपनी ने नवंबर के महीने में कराई जमकर कमाई, जानिए क्या है पूरा माजरा

  • टाटा मोटर्स के शेयरों में आज देखने को मिल रही है 5 फीसदी तक की तेजी
  • नवंबर महीने में टाटा मोटर्स के शेयर्स में देखने को मिली 28 फीसदी की बढ़त
  • अक्टूबर के महीने के आखिरी कारोबारी दिन 132.46 रुपए पर शेयर का दाम

By: Saurabh Sharma

Published: 27 Nov 2020, 02:44 PM IST

नई दिल्ली। बीते कुछ महीनों से ऑटो कंपनियों के आंकड़ें काफी अच्छे देखने को मिल रहे हैं। खासकर फेस्टिव सीजन में ऑटो कंपनियों की सेल्स काफी बढ़ी है। जल्द ही ऑटो कंपनियों के आंकढ़े आने वाले हैं। उम्मीद की जा रही है कि ऑटो कंपनियों की सेल्स नवंबर महीने में काफी अच्छी देखने को मिली है। जिसकी वजह से शेयर बाजार में आज ऑटो शेयरों में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। अगर बात देश की दिग्गज ऑटो कंपनी टाटा की करें तो आज 5 फीसदी की बढ़त दिखाई दी है। वहीं नवंबर के महीने में टाटा मोटर्स के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- इस कंपनी ने अपने ड्राइवर से लेकर पीयून तक को बना दिया करोड़ति, जानिए कैसे

क्यों आई टाटा के शेयरों में तेजी?
वास्तव में ऑटो कंपनियों की सेल्स के आंकड़े आने वाले हैं। जानकारों की मानें तो नवंबर का महीना देश में फेस्टिवल का था। इस मौके पर ऑटो कंपनियों की सेल्स में काफी इजाफा देखने को मिलने की उम्मीद है। जानकारों की मानें तो अक्टूबर के मुकाबले नवंबर के महीने में ज्यादा बिक्री के आंकढ़े देखने को मिलेंगे। अगर बात अक्टूबर के आंकड़ों की करें तो टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री 27 फीसदी बढ़कर 49,699 इकाई रही थी।यात्री वाहन श्रेणी में उसकी बिक्री 79 फीसदी उछाल के साथ 23,617 वाहन देखने को मिली थी। कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की कुल बिक्री समीक्षावधि में दो फीसदी बढ़कर 28,472 वाहन रही थी। इसमें कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की घरेलू बिक्री अक्टूबर में 26,052 वाहन रही। कंपनी का वाणिज्यिक वाहन निर्यात 20 फीसदी बढ़कर 2,420 इकाई देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ेंः- रिकाॅर्ड लेवल से करीब 8000 रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम भारी गिरावट

कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी
अगर बात आज की करें तो कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। आंकड़ों के अनुसार आज कंपनी के शेयरों के दाम 183.30 के साथ उच्चतम स्तर पर पहुंचे। जबकि कंपनी के शेयर 174.45 रुपए पर खुला था। जबकि गुरुवार को कंपनी का शेयर 173.75 रुपए पर बंद हुआ था। मौजूदा समय यानी दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर कंपनी का शेयर 4.92 फीसदी यानी 8.50 रुपए की तेजी के साथ 182.25 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार की चाल सपाट, टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी

नवंबर महीने में 28 फीसदी की तेजी
अगर बात पूरे नवंबर महीने की करें तो टाटा मोटर्स के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है। आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर के आखिरी कारोबारी दिन कंपनी का शेयर 132.70 रुपए पर बंद हुआ था। जो आज 183.30 रुपए के अधिकतम स्तर पर आ गया। यानी नवंबर के महीने में कंपनी के शेयरों में 50.60 रुपए की तेजी देखने को मिल चुकी है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned