scriptTata motors share price jumped 28 percent in month of november | रतन टाटा की इस कंपनी ने नवंबर के महीने में कराई जमकर कमाई, जानिए क्या है पूरा माजरा | Patrika News

रतन टाटा की इस कंपनी ने नवंबर के महीने में कराई जमकर कमाई, जानिए क्या है पूरा माजरा

  • टाटा मोटर्स के शेयरों में आज देखने को मिल रही है 5 फीसदी तक की तेजी
  • नवंबर महीने में टाटा मोटर्स के शेयर्स में देखने को मिली 28 फीसदी की बढ़त
  • अक्टूबर के महीने के आखिरी कारोबारी दिन 132.46 रुपए पर शेयर का दाम

नई दिल्ली

Published: November 27, 2020 02:44:25 pm

नई दिल्ली। बीते कुछ महीनों से ऑटो कंपनियों के आंकड़ें काफी अच्छे देखने को मिल रहे हैं। खासकर फेस्टिव सीजन में ऑटो कंपनियों की सेल्स काफी बढ़ी है। जल्द ही ऑटो कंपनियों के आंकढ़े आने वाले हैं। उम्मीद की जा रही है कि ऑटो कंपनियों की सेल्स नवंबर महीने में काफी अच्छी देखने को मिली है। जिसकी वजह से शेयर बाजार में आज ऑटो शेयरों में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। अगर बात देश की दिग्गज ऑटो कंपनी टाटा की करें तो आज 5 फीसदी की बढ़त दिखाई दी है। वहीं नवंबर के महीने में टाटा मोटर्स के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

Tata motors share price jumped 28 percent in month of november
Tata motors share price jumped 28 percent in month of november

यह भी पढ़ेंः- इस कंपनी ने अपने ड्राइवर से लेकर पीयून तक को बना दिया करोड़ति, जानिए कैसे

क्यों आई टाटा के शेयरों में तेजी?
वास्तव में ऑटो कंपनियों की सेल्स के आंकड़े आने वाले हैं। जानकारों की मानें तो नवंबर का महीना देश में फेस्टिवल का था। इस मौके पर ऑटो कंपनियों की सेल्स में काफी इजाफा देखने को मिलने की उम्मीद है। जानकारों की मानें तो अक्टूबर के मुकाबले नवंबर के महीने में ज्यादा बिक्री के आंकढ़े देखने को मिलेंगे। अगर बात अक्टूबर के आंकड़ों की करें तो टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री 27 फीसदी बढ़कर 49,699 इकाई रही थी।यात्री वाहन श्रेणी में उसकी बिक्री 79 फीसदी उछाल के साथ 23,617 वाहन देखने को मिली थी। कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की कुल बिक्री समीक्षावधि में दो फीसदी बढ़कर 28,472 वाहन रही थी। इसमें कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की घरेलू बिक्री अक्टूबर में 26,052 वाहन रही। कंपनी का वाणिज्यिक वाहन निर्यात 20 फीसदी बढ़कर 2,420 इकाई देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ेंः- रिकाॅर्ड लेवल से करीब 8000 रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम भारी गिरावट

कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी
अगर बात आज की करें तो कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। आंकड़ों के अनुसार आज कंपनी के शेयरों के दाम 183.30 के साथ उच्चतम स्तर पर पहुंचे। जबकि कंपनी के शेयर 174.45 रुपए पर खुला था। जबकि गुरुवार को कंपनी का शेयर 173.75 रुपए पर बंद हुआ था। मौजूदा समय यानी दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर कंपनी का शेयर 4.92 फीसदी यानी 8.50 रुपए की तेजी के साथ 182.25 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार की चाल सपाट, टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी

नवंबर महीने में 28 फीसदी की तेजी
अगर बात पूरे नवंबर महीने की करें तो टाटा मोटर्स के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है। आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर के आखिरी कारोबारी दिन कंपनी का शेयर 132.70 रुपए पर बंद हुआ था। जो आज 183.30 रुपए के अधिकतम स्तर पर आ गया। यानी नवंबर के महीने में कंपनी के शेयरों में 50.60 रुपए की तेजी देखने को मिल चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.