इस कंपनी ने अपने ड्राइवर से लेकर पीयून तक को बना दिया करोड़पति, जानिए कैसे

  • ब्रिटिश कंपनी के शेयरों में इजाफा होने से हुए मुनाफे के शेयरों में कर्मचारियों में बांटा
  • कंपनी की बाय बैक स्कीम सभी कर्मचारियों के लिए थी ओपन, 8183 करोड़ के बांटे शेयर

By: Saurabh Sharma

Updated: 27 Nov 2020, 01:13 PM IST

नई दिल्ली। कई बार कंपनी और बॉस पर काफी डिपेंड करता है कि कर्मचारी कैसे खश रहेंगे। इसके लिए कंपनी और उसका बॉस कई तरह के सेलीब्रेशन, बोनस, पार्टीज और वैकेशन आदि जैसी स्कीम्स को लागू कर कर्मचारियों की भावनाओं और उनकी मेहनत का सम्मान करता है। ऐसे में एक कंपनी ऐसी भी सामने आई है, जिसने शेयर बाजार से हुए मुनाफे को शेयरों के रूप में कंपनी के कर्मचारियों को बांट दिया। जिसके बाद कंपनी के ड्राइवर से लेकर पियून तक करोड़पति हो गए। यह एक ब्रिटिश कंपनी है। जिसके मालिक की ओर से यह दरियादिली दिखाई गई है। आइए आपको भी बताते हैं इस कंपनी और उसके बॉस के बारे में...

इस कंपनी ने किया कर्मचारियों को मालामाल
यह कंपनी ब्रिटिश है और उसका नाम द हट ग्रुप है। इस कंपनी के ऑनर का नाम मैथ्यू मोल्डिंग है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मैथ्यू ने कंपनी कुल प्रोफिट सये 8183 करोड़ रुपए के शेयर इंप्लॉयज में डिस्ट्रिब्यूट कर दिए। कंपनी की ओर से बायबैक स्कीम का ऐलान किया गया था। जो सभी कंपनी के लिए ओपन थी।

photo_2020-11-27_12-55-50.jpg

छोटे-बड़े प्रत्येक तबके को मिला फायदा
कंपनी की इस स्कीम फायदा प्रत्येक पोस्ट पर काम करने वाले कर्मचारी को मिला। जिसमें कंपनी के ड्राइवर से लेकर पीयून तक शामिल था। मैथ्यू की पर्सनल असिस्टेंट ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि उसे इतनी बड़ी रकम मिली है कि वो 36 साल की उम्र में रिटायर होकर आराम से रह सकती है। मैथ्यू की ओर से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि हर कोई कारोबार को लेकर कुछ ना कुछ बोल रहा था। उन्हें इस बात की जानकारी थी कि कंपनी का शेयर फायदा में जाएगा। जब कंपनी को फायदा हुआ तो उसने कर्मचारियों को भी इसमें भागीदार बनाया।

photo_2020-11-27_12-59-22.jpg

ईकॉमर्स में कारोबार करती है द हट ग्रुप
द हट ग्रुप का बिजनेस ई-कॉमर्स से जुड़ा हुआ है। वहीं कंपनी के मालिक मैथ्यू जिम के शौकीन होने के साथ शानदार पार्टीज देने, प्रोटीन शेक्स और ब्रांड्स के ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लेकर न्यूज में बने रहते हैं। उन्होंने 2004 में जौन गैलमोर के साथ द हट ग्रुप की स्थापना की थी। द हट ग्रुप दुनियाभर के 164 देशों में काम कर रही है। इस साल सितंबर में ही मैथ्यू मोल्डिंग को फोब्र्स ने अरबपतियों की सूची में पहली बार डाला है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned