scriptकहीं आपके पास भी तो नहीं है फर्जी आधार, हो सकती है जेल! | Gang making fake bogus Adhar card Arrested by mathura police | Patrika News

कहीं आपके पास भी तो नहीं है फर्जी आधार, हो सकती है जेल!

locationमथुराPublished: Jul 12, 2019 02:50:50 pm

-सक्रिय है फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला गिरोह-अगर आप फर्जी आधार कार्ड के धारक हैं तो यह जुर्म जेल की हवा भी खिला सकता है

मथुरा। आधार कार्ड बेहद जरूरी दस्तावेज बन गया है। पहचान संबंधी बेहद महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ भी कुछ शतिर लोगों ने फर्जीवाड़ा शुरू कर दिया है। कुछ लोग जनबूझ कर फर्जी आधार कार्ड का उपयोग कर रहे हैं तो कुछ इन शातिर लोगों के चक्कर में फंस कर फर्जी आधार कार्ड के धारक बन रहे हैं।
यह भी पढ़ें

सैन्य सम्मान के साथ हुआ सैनिक का अंतिम संस्कार

यह संगीन जुर्म आपको जेल की सलाखों के पीछे भी पहुंचा सकता है। कोसीकलां पुलिस ने ऐसे ही एक रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने संजय पुत्र राम किशन निवासी असावटा थाना कैम्प पलवल हरियाणा, अभिषेक पुत्र किशनचंद निवासी सौध थाना होडल हरियाणा, पंकज माथुरा पुत्र सुरेशचंद माथुर निवासी कोसीकलां मथुरा को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें– नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए मथुरा बना ’प्रवेश द्वार’

इनके पास से एक बायोमैट्रिक मशीन, एक लैपटाप, एक प्रिंटर, एक आईरिस कैमरा भी पुलिस ने जब्त किया है। थाना कोसीकला में तैनात उपनिरीक्षक सुरेन्द्र भाटी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि मौहल्ला अग्रसैन नगर कोसीकलां में माथुर की दुकान पर कुछ लोग फर्जी आधार कार्ड बना रहे हैं। मौके पर पहुंचे तो सूचना सही निकली। जालसाजों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो