नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए मथुरा बना ’प्रवेश द्वार’

नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए मथुरा बना ’प्रवेश द्वार’

Amit Sharma | Updated: 11 Jul 2019, 08:40:19 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

-15 लाख से अधिक की शराब और गांजे के साथ 5 अभियुक्त किये गिरफ्तार
-महंगी कार से लेकर दस टायर ट्रक तक का कर रहे तस्करी में उपयोग
-यमुना एक्सप्रेस वे से पकड़ी 15 लाख की शराब, ट्रक चालक गिरफ्तार

मथुरा। एनएच टू के बाद अब यमुना एक्सप्रेस वे से नशीले पदार्थों की तस्करी बड़े स्तर पर की जा रही है। पुलिस की मुस्तैदी के चलते लगातार तस्कर पुलिस की गिरफ्त में आ रहे हैं लेकिन तस्करी की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। गुरूवार को पुलिस ने शराब और गांजे की तस्करी कर रहे पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से लाखों रूपये की शराब और गांजा बरामद किया गया है। शराब तस्कर लग्जरी कारों से लेकर दस टायरा ट्रक तक का उपयोग इस काम के लिए कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- एटा में महिला ने तीन सिर की बच्ची को दिया जन्म

स्मगलर

यह भी पढ़ें- World population day 2019 जनसंख्या वृद्धि रोकने में पुरुषों की भागीदारी जरूरी, देखें वीडियो

तस्करी- एक
दस टायरा ट्रक से 15 लाख की शराब पकड़ी
मांट पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे से 15 लाख की शराब जब्त की है। प्रभरी निरीक्षक सधुवन राम गौतम ने बताया कि टाट की पुरानी बोरियों के नीचे शराब के जखीरे को इस तरह दबा कर रखा गया था कि किसी को शक ही न हो कि ट्रक में शराब है। ट्रक नोएडा से आगरा की तरफ आ रहा था। ट्रक से 800 पेटी शराब बरामद की गई है। जिसकी कीमत करीब 15 लाख रूपये है। ट्रक चालक मलकीत सिंह पुत्र दिलीप सिंह निवासी स्वारा थाना स्वारा जिला मोहाली चंडीगढ़ पंजाब को गिरफ्तार किया गया है।

गांजा तस्कर

यह भी पढ़ें- महंत का दावा राम जानकी मंदिर में नहीं हुई है भाजपा विधायक की बेटी की शादी, मौरिज सर्टिफिकेट है फर्जी

तस्करी- दो
डाक्टर लिखी यूएसवी कार से हो रही थी शराब तस्करी
वृंदावन पुलिस ने मानव शर्मा पुत्र ओमप्रकाश शर्मा निवासी पीपल मंडी थाना छत्ता आगरा व अंशुल प्रताप सिंह पुत्र भूपेन्द्र सिंह निवासी चामुण्डा कालोनी राजपुर वृंदावन को गुरूकुल महाविद्यालय के सामने ग्राउण्ड से एम्पायरल ब्ल्यू शराब के 98 अद्धे के साथ पकड़ा। ये काले रंग की महेन्द्रा यूएसवी कार से शराब की तस्करी कर रहे थे। चौकी प्रभारी मथुरा गेट राजवीर सिंह ने बताया कि दोनों अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई कर कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

 

तस्करी- तीन
दो किलो से अधिक गांजे के साथ दो पकड़े
थाना बरसाना पुलिस ने गांजा बेच रहे दो युवकों को रंगे हाथ दबोच लिया। प्रभारी निरीक्षक थाना बरसाना प्रदीप कुमार ने बताया कि अभियुक्ता गोविंद पुत्र बखेड़ी निवासी बड़े मंदिर के पास ठाकुर मौहल्ला हाथिया तथा जगजीवन पुत्र नैनसुख निवासी जाटव मौहल्ला हाथिया थाना बरसाना को जरैला चौक से करीब साढ़े सात बजे गांजा बेचते हुए पुलिस ने पकड़ा। इनके कब्जे से दो किलो से अधिक गांजा बरामद किया गया। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की गई है।

इनपुट-सुनील शर्मा

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned