scriptहिन्दू महिला ने मुस्लिम समाज के लोगों के संग की नमाज अदा, दिए ये | Hindu woman Namaz with people of Muslim society | Patrika News

हिन्दू महिला ने मुस्लिम समाज के लोगों के संग की नमाज अदा, दिए ये

locationमथुराPublished: Aug 13, 2019 03:32:15 pm

यह नजारा देख वहां मौजूद लोग इस गंगा-जमुनी तहजीब का साक्षात दृश्य देखकर आश्चर्यचकित रह गए। नमाज अदा होने के बाद जब महिला से बात की गई तो उसने अपना नाम मोनिका सिंह निवासी छतरपुर दिल्ली बताया।

Namaz

हिन्दू महिला ने मुस्लिम समाज के लोगों के संग की नमाज अदा, दिए ये

मथुरा। शहर के डीग गेट पर सोमवार सुबह जब अकीदतमंद नमाज अदा करने के लिए एकजुट हुए तो उनके बीच एक हिन्दू महिला ने भी अल्लाह के सदके में अपना सिर झुकाया और मुस्लिम समाज के लोगों के साथ ही नमाज अदी की।
यह भी पढ़ें

थाने के माल खाने से पिस्टल हुई गयाब, पुलिस महकमे में हड़कम्प

यह भी पढ़ें

पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, प्रेम मंदिर और जन्मस्थान को उड़ाने की धमकी देने वाला दबोचा

‘विश्व एक परिवार है’

ईद उल जुहा के मौके पर हिन्दू महिला ने डीग गेट स्थित शाही जामा मस्जिद पर मुस्लिम समाज के लोगों के साथ नमाज अदा की। यह नजारा देख वहां मौजूद लोग इस गंगा-जमुनी तहजीब का साक्षात दृश्य देखकर आश्चर्यचकित रह गए। नमाज अदा होने के बाद जब महिला से बात की गई तो उसने अपना नाम मोनिका सिंह निवासी छतरपुर दिल्ली बताया। आज मथुरा में नमाजियों के साथ नमाज अदा करने के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके एक दोस्त ने उन्हें मथुरा बुलाया और आज लोग यहां ईद के मौके पर नमाज पढ़ रहे थे तो मैंने भी नमाज अदा की है।
यह भी पढ़ें

जिला अस्पताल में घावों को नोचती रहीं चींटी, तड़पता रहा मरीज

उन्होंने कहा कि सभ्य विश्व मिशन अभियान के तहत वे प्रचार कर रही हैं। उन्होंने बताया कि हम सब एक ही तो हैं, विश्व एक परिवार है, यही लोकतांत्रिक सोच है। उन्होंने कहा कि समाज में फैली असमानता को दूर करना है तो यह समझना होगा कि अल्लाह ताला, ईश्वर, यीशु सब एक ही तो हैं और हम सब में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो