जानिये कौन हैं अतुल राय जिसे मायावती ने मुख्तार अंसारी के गढ़ में बनाया है लोकसभा प्रत्याशी

जानिये कौन हैं अतुल राय जिसे मायावती ने मुख्तार अंसारी के गढ़ में बनाया है लोकसभा प्रत्याशी

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Apr, 14 2019 07:52:59 PM (IST) | Updated: Apr, 14 2019 07:57:50 PM (IST) Mau, Mau, Uttar Pradesh, India

  • बसपा ने घोसी लोकसभा में अतुल राय को बनाया है प्रत्याशी।
  • 2017 में गाजीपुर की जमानिया सीट पर बसपा से लड़े थे विधानसभा चुनाव।

मऊ. सपा-बसपा गठबंधन के तहत मिली घोसी लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने अतुल राय को लोकसभा कैंडिडेट घोषित कर दिया है। इस सीट से पहले तो बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी या उनके बेटे अब्बास अंसारी के प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलें थीं, लेकिन बाद में अतुल राय को घोसी का प्रभारी बना दिया गया और अब उनके नाम पर मुहर लग गयी है।

 

Atul Rai

 

गाजीपुर जिले के भांवरकोल थानाक्षेत्र के वीरपुर गांव के रहने वाले अतुल राय एक बड़े किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनके गांव के प्रधान का पद लगातार 20 साल इन्हीं के परिवार के पास रही। बाद में सीट सुरक्षित होने के बाद पद पर इन्हीं के समर्थक का कब्जा है। अतुल राय अंसारी परिवार के करीबी बताए जाते हैं। अंसारी परिवार के साथ इनकी राजनीति पारी भी शुरू हुई।

 

 

2017 चुनाव के पहले इन्होंने बसपा ? ज्वाइन किया और जमानियां विधानसभा से इन्हें विधायक का टिकट मिल गया। हालांकि चुनाव में वो दूसरे नंबर पर रहे और भाजपा जीत गयीं। कहा जाता है कि बसपा में जाने के बाद इन्होंने अफजाल अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के बसपा में विलय में भी भूमिका निभायी। जमानियां नगर पालिका चेयरमैन के चुनाव को अतुल राय ने अपनी प्रतिष्ठा बनाकर बसपा को जितवाया। यहां से बसपा के टिकट पर पूर्व चेयरमैन के बेटे एहसान जफर चेयरमैन का चुनाव जीते। इतना ही नहीं दिलदारनगर नगर पंचायत में भी अपने करीबी को चुनाव लड़ाकर चेयरमैन बनवाने में कामयाब रहे।

By Vijay Mishra

 

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned