scriptशादी के 20 साल बाद मुस्लिम महिला को मारपीट कर घर से निकाला, कागज पर लिखकर भेजा तीन तलाक | Triple Talaq after 20 years of Marriage in Up Mau | Patrika News

शादी के 20 साल बाद मुस्लिम महिला को मारपीट कर घर से निकाला, कागज पर लिखकर भेजा तीन तलाक

locationमऊPublished: Sep 25, 2018 06:24:02 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

ससुरालवालों की पिटाई से महिला हुई विकलांग, इंसाफ के लिये गुहार लगा रही महिला

Triple talaq in Mau

मऊ में मुस्लिम महिला का तीन तलाक

मऊ. सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी तीन तलाक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला यूपी के मऊ का है, जहां दहेज के लिए पहले तो महिला को पीट-पीटकर विकलांग बना दिया फिर दो बेटियों के जन्म के बाद उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। महिला का मामला विचाराधीन होने कारण न्यायालय में चल रहा था तभी डेढ़ महीने पहले शौहर ने एक कागज पर तीन तलाक लिखकर नोटिस भेज दिया। 20 साल पहले महिला की शादी हुई थी।
दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के डोमनपुरा मुहल्ले में रहनेवाली तमशीला का निकाह जनपद के ही स्थानीय थाने के रहने वाले मोहम्मद यूनुस से हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने उसको प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया । पीड़िता ने नए कानून के अनुसार तलाक दिये जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर अपने ऊपर हो रहे हैं नाइंसाफी को लेकर गुहार लगाई है. साथ ही उसे अब यह भी पता लग गया कि उसका पति दूसरी महिला से शादी कर ली है।
दक्षिण टोला थाना में वर्ष 2007 में भी महिला के परिवार वालों (ससुराल पक्ष) के ऊपर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज हुआ था जिसमें ससुराल पक्ष के कुछ लोगों ने जेल की हवा भी खाई थी लेकिन अब इस बार शौहर की कागज़ पर लिखी तीन तलाक की नोटिस के बाद पीड़िता अब पूरी तरह टूट चुकी है और अपने भाईयों के घर पर उनकी दया पर जीवन यापन करने को विवश है।
हालांकि तलाक के कागज मिलने के बाद मुहल्ले वालों की हुई आपसी पंचायत के बाद पति दोनों बेटियों को अपने पास रख कर उनकी परवरिश के लिये तैयार है और अभी बेटियां फिलहाल अपने पिता के पास ही रह रही है।
वहीं इस मामले को लेकर जब अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है और अभी मुस्लिम संविधान में तलाक के बाबत कुछ संशोधन होने की वजह से इसकी विधिक राय लेकर न्याय सम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी और पीड़िता को न्याय दिलाने में पहल करेंगे।
BY- VIJAY MISHRA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो