अलग सम्प्रदाय के प्रेमी युगल ने जहर खाकर जान दी, जमकर तोड़फोड़ के बाद भारी फोर्स तैनात

अलग सम्प्रदाय के प्रेमी युगल ने जहर खाकर जान दी, जमकर तोड़फोड़ के बाद भारी फोर्स तैनात

sanjay sharma | Publish: Sep, 07 2018 11:11:12 AM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

भार्इ ने बहन को देख लिया था प्रेमी के साथ, दोनों को धमकाने के बाद खाया था जहर

मेरठ। गुरूवार की शाम सरधना में एक युवक ने घर में अकेली अपनी बहन को संप्रदाय विशेष के उसके प्रेमी के साथ पकड़ लिया। भाई द्वारा डांटने पर युवती ने बुआ के घर जाकर जहर खा लिया। युवती के प्रेमी ने भी अपने घर जाकर जहर खा लिया। युवती की सरधना सीएचसी में मौत हो गई, उसके प्रेमी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर देर रात उसकी भी मौत हो गई। मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के चलते गांव में तनाव है। कई थानों की फोर्स और पीएसी सरधना में तैनात की गई है। लड़की की मौत के बाद देर रात रार्धना गांव में कुछ युवकों ने घरों में घुसकर तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ेंः बाल सुधार गृह में कुकर्म का मामला आया सामने, दोषियों पर हुर्इ ये कड़ी कार्रवार्इ

भार्इ ने बहन को प्रेमी के साथ बैठे देख लिया

जानकारी के अनुसार मूल रूप से सरूरपुर के गोटका गांव का निवासी राकेश पिछले काफी समय से अपने परिवार के साथ रार्धना गांव में रह रहा है। गुरूवार को राकेश और उसकी पत्नी कहीं बाहर गए थे। इसी बीच शाम को उनका बड़ा बेटा खेत से वापस लौटा तो घर में अकेली अपनी छोटी बहन तनु को गांव के रहने वाले खालिद के साथ बैठा देख वह आपा खो बैठा। उसने खालिद को धमकाते हुए घर से भगा दिया। वहीं भाई द्वारा डांटे जाने के बाद तनु गांव में रहने वाली अपनी बुआ के घर चली गई। कुछ देर बाद घर लौटने पर तनु ने जहर खा लिया। उधर, खालिद ने भी अपने घर जाकर जहर खा लिया। कुछ देर बाद ही युवक और युवती की हालत बिगड़ गई। परिजन और ग्रामीण दोनों को लेकर सीएचसी पहुंचे जहां डाॅक्टरों ने तनु (19) को मृत घोषित कर दिया। वहीं खालिद (22) की गंभीर हालत देखते हुए उसे कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर देर रात खालिद की भी मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतका कक्षा 11 की छात्रा थी और उसका पिछले काफी समय से अपने पड़ोस में रहने वाले खालिद से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। उधर, मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के चलते गांव में तनाव बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंः बिजली विभाग के इस पावरफुल प्लान के शिकंजे में आ रहे हैं बड़े चोर, मचा हुआ है हड़कंप

पीएसी और पुलिस ने संभाला मोर्चा

गांव में घटना के बाद दोनों सांप्रदायों के बीच तनाव फैल गया। सरधना में ठाकुर चैबीसी में अफवाह फैलने के बाद वहां से युवकों ने रार्धना गांव में चढ़ार्इ कर दी। इधर युवकों के रार्धना की तरफ जाने की खबर से पुलिस-प्रशासन अधिकारी गांव की तरफ भागे। गांव के बाहर तैनात पुलिस बल ने लोगों को रोकने की कोशिश की, लेकिन इसके बाद भीड़ गांव के भीतर घुस गई और सांप्रदाय विशेष के घरों में जमकर तोड़फोड़ की। लोग घर को छोड़कर भाग गए।

क्लीनिक में तोड़फोड़

छात्रा का इलाज सरधना के एक झोलाछाप चिकित्सक के यहां कराया जा रहा था। उसकी मौत के बाद छात्रा के परिजनों ने झोलछाप चिकित्सक के क्लीनिक में तोड़फोड़ कर दी। क्लीनिक में रखा फर्नीचर में तोड़फोड़ कर दी।

Ad Block is Banned