VIDEO: हरिद्वार जाने वाली सभी ट्रेनें कांवड़ियों से फुल, लोगों की बढ़ गर्इ परेशानी

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Jul, 26 2019 07:15:33 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

खास बातें

  • एसी कोच में कावड़ लेकर घुस गए शिवभक्त
  • जीआरपी और आरएएफ बनी मूकदर्शक
  • यात्रियों ने अभद्रता का लगाया आराेप

मेरठ। दिल्ली से हरिद्वार जाने वाली सभी ट्रेनों में कांवड़ियों का कब्जा चल रहा है। इससे आम यात्रियों को भारी दिक्कत हो रही है। दिल्ली से जाने वाली अधिकांश ट्रेनें कांवड़ियों की ज्यादा संख्या के कारण फुल चल रही हैं। शिवभक्तों का सभी ट्रेन व स्टेशनों पर कब्जा चल रहा है। कांवड़िये ट्रेन की बोगियों के अलावा छतों पर भी सवार होकर हरिद्वार पहुंच रहे हैं। इस कारण ट्रेन को कई स्थानों पर रुकना पड़ा। मेरठ से ट्रेन को रवाना करने में आरपीएफ-जीआरपी व रेल विभाग को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। इसी क्रम में कांवड़ियों ने उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन में उत्पात मचाते हुए यात्रियों से अभद्रता की। कई अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों पर भी कब्जा कर लिया। दिल्ली से हरिद्वार के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में मेरठ से बड़ी संख्या में कांवड़िये सवार हुए। ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि कांवड़ियों ने कोच में घुसकर यात्रियों से अभद्रता की। अन्य यात्रियों द्वारा विरोध किए जाने पर कांवड़ियों ने कई यात्रियों से मारपीट तक कर डाली। कांवड़ियों ने मेरठ से मुज़फ्फरनगर के बीच ट्रेन की अधिकांश सीटों पर कब्जा कर लिया। गुरुवार को भी हरिद्वार मार्ग की तकरीबन सभी ट्रेनों पर कांवड़ियों का कब्जा रहा। बांद्रा देहरादून एक्सप्रेस दोपहर जैसे ही स्टेशन पर पहुंची तो वहां मौजूद बड़ी संख्या मे कांवड़िये उसमें सवार हो गए तथा एसी द्वितीय व तृतीय क्लास तक पर कब्जा कर लिया। ऐसा ही जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के साथ हुआ। सबसे बुरी स्थिति दिल्ली वाया गाजियाबाद हरिद्वार तक चलने वाली पैसेंजर के यात्रियों की हुई। इस ट्रेन में अतिरिक्त डिब्बे बढ़ाए गए हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned