बैलेट पेपर से होगा स्नातक एवं शिक्षक एमएलसी का चुनाव, जानिए क्या रहेंगी व्यवस्थाएं

  • मतदान केंद्र में पीठासीन अधिकारी और तीन कर्मचारी होंगे तैनात
  • इलेक्शन मोड में प्रशासन, दाेनाें चुनाव के लिए बनेंगे कुल 107 बूथ

By: shivmani tyagi

Published: 09 Nov 2020, 09:45 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन की तैयारियां तेज हो गई हैं। जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि निर्वाचन बैलेट पेपर से होगा। मतदान केन्द्रों पर मूलभूत आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। मतदान केन्द्रों पर बिजली की व्यवस्था, साफ-सफाई, शौचालय व रैम्प की व्यवस्थ रहेगी। निर्वाचन के लिए मतदान 01 दिसम्बर को और मतगणना 03 दिसम्बर काे हाेगी। नामांकन दाखिल करने का समय 12 नवम्बर तक रखा गया है।

मतदान केंद्र पर रहेंगे तीन कर्मचारी
मतदान बूथ पर एक पीठासीन अधिकारी होगा व तीन अन्य कर्मचारी लगाए जाएंगे। पीठासीन अधिकारी एक राजपत्रित अधिकारी को ही बनाया जायेगा। उन्होंने निर्देशित किया कि कार्मिको का प्रशिक्षण, उनकी डयूटी के लिए रेनडोमाईजेशन आदि सभी कार्य समय से पूर्ण कराये।

स्नातक के लिए 31 मतदान केंद्र 77 बूथ, शिक्षक के लिए 30 मतदान केंद्र और 30 बूथ
उप जिला निर्वाचन अधिकारी मदन सिंह के अनुसार जनपद मेरठ में स्नातक के लिए 31 मतदान केन्द्र व 77 बूथ होंगे तथा शिक्षक के लिए 30 मतदान केन्द्र व 30 बूथ होंगे। मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए कुल 107 मतदेय स्थल (बूथ) होेंगे।

17 नवंबर तक हाे सकेगी ना वापसी
नाम निर्देशनों की जांच 13 नवम्बर 2020 को हाेगी। 17 नवम्बर तक नाम वापसी ले सकेंगे। मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हाेगा और शाम पांच बजे तक चलेगा। निवार्चान के लिए 28 जनवरी काे अंतिम प्रकाशन हाेगा। मेरठ व सहारनपुर मंडल में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 297016 मतदाता व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 30012 मतदाता हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned