कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर सस्पेंस बरकार, सासंद का दावा- यह पार्टी बनाएगी सरकार

कर्नाटक जीत ने बीजेपी के लिए दक्षिण का दरवाजा खोल दिया है। लेकसभा में भी बेहतर प्रदर्शन करेगी बीजेपी'

By: Ashutosh Pathak

Published: 16 May 2018, 10:19 AM IST

मेरठ। कर्नाटक में भले ही बीजेपी सबसे ज्यादा बहुमत वाली सरकार बन कर सामने आई हो, लेकिन कांग्रेस कर्नाटक को अपने पंजे से जाने नहीं देना चाहती, जिसके लिए उसने स्थानीय पार्टी जेडीएस को समर्थन दे दिया है और बीजेपी का खेल बिगाड़ने में लगी है। हालाकि बीजेपी भी कर्नाटक में अपनी सरकार बनाने के लिए जोर आजमाइश में लगी है। लेकिन सरकार किसकी बनेगी इसे लेकर अभी भी सस्पेंस बरकार है। लेकिन देश भर में बीजेपी कार्यकर्ता अभी भई उत्साह में हैं उनका मानना है कि कर्नाटक में सरकार बीजेपी ही बनाएगी। उत्तर प्रदेश में भी कर्नाटक की जीत का जश्न देखने को मिल रहा है। जहां मेरठ पहुंचे सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने दावा किया कि सरकार बीजेपी ही बनाएगी।

यह भी पढ़ें: पुलिस और बदमाशों के बीच चली एक घंटे तक मुठभेड़, एनकाउंटर में इनामी बदमाश गिरफ्तार

मेरठ में भी कर्नाटक में पार्टी की जीत का जश्न मना, जहां उत्साही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी और एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया। वहीं कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए मेरठ से गए सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में वे भाजपा की जीत के लिए वह अश्वस्त थे। उन्हें मैसूर और बैलगाव दो लोकसभा की आठ सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जिसमें से पांच सीटें भाजपा जीत गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस जीत ने भाजपा के लिए दक्षिण का दरवाजा खोल दिया है।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: पुलिस का खुलासा, सहारनपुर में ठाकुरों ने नहीं मारा था भीम आर्मी नेता के भाई को, ऐसे लगी थी गोली


सरकार गठन को लेकर सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस को हार स्वीकार करनी चाहिए। राहुल और कांग्रेस को हकीकत स्वीकार कर लेनी चाहिए। देश और जनता उनको पूरी तरह से नकार चुकी है। हालांकि भाजपा को पूरी तरह से सरकार बनाने का बहुमत नहीं मिला है लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि सरकार भाजपा ही बनाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने उत्तर भारत, पश्चिम भारत और पूर्वोत्तर के राज्यों में कई चुनाव जीते लेकिन दक्षिण के राज्यों आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में भाजपा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी थी। कर्नाटक में पहले भी भाजपा सरकार बना चुकी है और उसे इस बार भी लगता है कि सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ें: आज बेवजह की बहस में पड़ने से बचना है जरूरी, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

वैसे भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी में भी अभी से जुट गई है। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि कर्नाटक में पार्टी में नई सीटों की पहचान की है जहां वह पिछले बार जीत नहीं पाई थी। पिछले लोकसभा चुनावों में उसने उत्तर भारत में बड़ी संख्या में सीटें जीतीं। भाजपा ने इस बार जीतने के लिए लोकसभा की सौ से अधिक नई सीटों की पहचान की है और इनमें से ज्यादातर सीटें दक्षिण राज्यों से हैं। ऐसे में कर्नाटक में मिली जीत पार्टी के लिए उत्साहवर्धक है।

यह भी पढ़ें: यहां 9 को एक साथ मौत के इंजेक्शन देने का फरमान सुनाया तो कांप गई लोगों की रूह

यह भी पढ़ें: पुलिस और बदमाशों के बीच चली एक घंटे तक मुठभेड़, एनकाउंटर में इनामी बदमाश गिरफ्तार

BJP Congress
Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned