scriptमुख्य सचिव दुर्गा शंकर ने कमान संभालते ही प्रधानमंत्री मोदी के मेरठ आगमन की तैयारी को लेकर दिए ये सख्त निर्देश | Chief Secretary Durga Shankar gave the instruction regarding PM Modi v | Patrika News
मेरठ

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर ने कमान संभालते ही प्रधानमंत्री मोदी के मेरठ आगमन की तैयारी को लेकर दिए ये सख्त निर्देश

PM Modi visit in Meerut : प्रदेश की कमान संभालते ही मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने सबसे पहली बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेरठ प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजे को लेकर की। इस दौरान उन्होंने लखनऊ से ही वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिए खेल विवि शिलान्यास कार्यक्रम तैयारियों की समीक्षा की।

मेरठDec 30, 2021 / 07:33 pm

Kamta Tripathi

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर ने कमान संभालते ही प्रधानमंत्री मोदी के मेरठ आगमन की तैयारी को लेकर दिए ये सख्त निर्देश

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर ने कमान संभालते ही प्रधानमंत्री मोदी के मेरठ आगमन की तैयारी को लेकर दिए ये सख्त निर्देश

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . PM Modi visit in Meerut : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 2 जनवरी को खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत मुख्य सचिव उप्र शासन दुर्गा शंकर मिश्र ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की जा रही तैयारियों की वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि कार्यक्रम कि इस कार्यक्रम की व्यापक ब्रांडिंग करायी जाये। उन्होंने कहा कि उप्र खेल के क्षेत्र में युवाओं को बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है। उ0प्र0 एक खेल फ्रैण्डली स्टेट है।
इन जिलों के अधिकारियों ने लिया बैठक में भाग
बैठक में एनआईसी मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर से वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन दुर्गा शंकर मिश्र ने निर्देशित किया कि किसानों को यूरिया, खाद व पानी आदि की कोई समस्या न हो इसको सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को रूट के बारे में सेन्सीटाईज किया जाये। उन्होंने कहा कि एम्बुलेन्स के लिए ग्रीन कारिडोर भी बनाया जाये। उन्होंने निर्देशित किया कि विद्युत सुरक्षा नियमों का भी अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी परस्पर समन्वय व सहयोग के साथ कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपादित कराये।

यह भी पढ़े : 4 जनवरी को देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास कर सकते हैं सीएम योगी, तैयारियां तेज

एक जनवरी को स्वास्थ्य विभाग को स्टाल लगाने के निर्देश
अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश अवस्थी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल में डयूटी पर तैनात अधिकारियों आदि के लिए 01 जनवरी से कोविड जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग स्टाॅल लगाकर कर्मियों की तैनाती करें। उन्होने कहा कि माॅस्क का उपयोग भी गंभीरता से कराया जाये तथा कार्यक्रम स्थल पर माॅस्क की व्यवस्था करायी जाये। उन्होने निर्देशित किया कि मेरठ व आसपास के जिलो में विशेष व्यापक सफाई अभियान चलाया जाये।
होर्डिग्स,स्टैंण्डी और सोशल मीडिया पर होगा सजीव प्रसारण
अपर मुख्य सचिव सूचना व लघु एवं मध्यम उद्योग नवनीत सहगल ने कहा कि कार्यक्रम की ब्रांडिंग बढिया तरीके से करायी जाये इसके लिए सूचना विभाग की ओर से होर्डिग्स, स्टैण्डी आदि भी लगवाये जायेंगे। उन्होने बताया कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के लिए एजेन्सी को निर्देशित कर दिया गया है।
यह भी पढे : पीएम मोदी ने आज उत्तराखंड को दी 23 परियोजनाओं की सौगात, 13 जिलों की महिलाओं को होगा लाभ

32 राष्ट्रीय,अंतर्राष्ट्रीय अर्जुन अवार्डी से करेंगे संवाद
आयुक्त मेरठ मंडल सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री 32 राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय व अर्जुन अवार्डी खिलाडियों व उनके कुछ परिजनों से संवाद भी करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में एक प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी। जिसमें खेल उत्पाद निर्माता कंपनियों के कुछ स्टाल, खेल विवि का मॉडल भी प्रदर्शित किया जायेगा।
डीएम बताई जिले की तैयारी
जिलाधिकारी मेरठ के0 बालाजी ने कार्यक्रम की तैयारियों की वृहद रूपरेखा प्रस्तुत करते हुये बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा खिलाडियों व परिजनों से संवाद, प्रदर्शनी का अवलोकन, मंच पर खेल वि0वि0 का शिलान्यास व उद्बोधन होंगे। उन्होंने यातायात व्यवस्था, पार्किग व्यवस्था, पास व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, बसों की व्यवस्था आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
यह भी पढ़े : मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा- यूपी में समय पर होंगे चुनाव, तारीखों का ऐलान 5 जनवरी के बाद


ये अधिकारी रहे उपस्थित
इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी, एडीजी राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी सहारनपुर, जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एमडी पीवीवीएनएल अरविंद मलप्पा बंगारी, नगर आयुक्त मनीष बंसल, अपर आयुक्त मेघा रूपम, मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी जिला सूचना अधिकारी आशुतोष चंदोला सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो