scriptसीएम योगी ने बनाया स्पेशल प्लान, प्रदेश में क्राइम पर पूरी तरह लग जाएगी लगाम! | CM Yogi Adityanath special plan for stop crime in UP | Patrika News
मेरठ

सीएम योगी ने बनाया स्पेशल प्लान, प्रदेश में क्राइम पर पूरी तरह लग जाएगी लगाम!

Highlights

सूबे में बढ़ रहे अपराधों के प्रति मुख्यमंत्री हुए गंभीर
पुलिस के बड़े अफसर जिलों में करेंगे रात्रि विश्राम
प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराधों में हुई बढ़ोतरी

मेरठOct 03, 2019 / 03:17 pm

sanjay sharma

meerut

yogi

मेरठ। प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) काफी नाराज हैं। उन्होंने इस मामले में सूबे के पुलिस मुखिया के साथ गहन मंत्रणा की। सूत्रों की मानें तो सीएम ने डीजीपी (DGP) से दो टूक शब्दों में कह दिया है कि किसी भी हालत में प्रदेश में अपराध रुकने चाहिए। खासकर पश्चिम उप्र में। सीएम से मंत्रणा के बाद डीजीपी ने प्रदेश के सभी रेंज और जोन के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भेजे हैं। जिसके तहत अब एडीजी (ADG), आईजी (IG) और डीआईजी (DIG) स्तर के अधिकारी जिलों में रात्रि विश्राम कर वहां की कानून-स्थिति का जायजा लेंगे।
यह भी पढ़ेंःHonour Killing: परिजनों ने रेत दिया युवती का गला, सपा के पूर्व मंत्री से किया था प्रेम विवाह, देखें वीडियो

प्रत्येक जोन और रेंज के अधिकारियों को सप्ताह में एक दिन एक जिले में रुकना अनिवार्य होगा। बता दें कि इस तरह के प्रयोग पहले भी पुलिस महकमे में किए जाते रहे हैं। जिसमें पुलिस अधिकारियों को जिलों में रात्रिप्रवास के आदेश दिए गए थे। पूर्व सपा सरकार में मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने भी इस तरह के आदेश जारी किए थे। इस समय मेरठ जोन में अपराधों में कमी नहीं आ रही है। खासकर महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं। छेड़छाड़ और दुष्कर्म जैसी घटनाएं आए दिन हो रही हैं।
यह भी पढ़ेंः Today Petrol Diesel Rate: अनिश्चितता के बीच लोगों को मिली राहत, ये रहे आज के दाम

वहीं तीन तलाक के मामलों में वृद्धि हो रही है। जिसमें थाना स्तर से कोई कार्रवाई न होने के कारण तीन तलाक पीड़ित महिलाएं एसएसपी से लेकर एडीजी कार्यालय तक चक्कर लगा रही हैं। इतना ही नहीं पीड़ित महिलाएं अपने प्रार्थना पत्र सीधे सीएम कार्यालय और डीजीपी को मेल द्वारा भेज रही हैं। इसको लेकर भी सूबे के मुखिया चिंतित हुए हैं। एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार ने बताया कि जोन के सभी अधिकारी सप्ताह में एक-एक दिन जिलों में रात्रि प्रवास कर वहां की कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Meerut / सीएम योगी ने बनाया स्पेशल प्लान, प्रदेश में क्राइम पर पूरी तरह लग जाएगी लगाम!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो