scriptWeather Alert: रात के समय बढ़ गई ठंड, अगले 24 घंटे में बारिश का अलर्ट | Cold increased at night rain alert in next 24 hours | Patrika News

Weather Alert: रात के समय बढ़ गई ठंड, अगले 24 घंटे में बारिश का अलर्ट

locationमेरठPublished: Oct 05, 2019 01:34:19 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी
रात के तामपान में 3 डिग्री सेल्सियस की आयी कमी
मानसून की वापसी नहीं होने पर हो रही रुक-रुक कर बारिश

 

meerut
मेरठ। वेस्ट यूपी (West UP), दिल्ली (Delhi) और एनसीआर (NCR) क्षेत्र में मौसम (Weather) का उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। दिन में गर्मी और रात को ठंड, इस पर रुक-रुक कर बारिश से लोग परेशान हैं। रात के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि रविवार को कई इलाकों में बारिश (Rain) के आसार हैं। इसके बाद ठंड और बढ़ जाएगी।
यह भी पढ़ेंः युवक के कहने पर थाने में दो दरोगाओं के बीच हुई ऐसी हाथापाई कि वर्दी फट गई, जानिए यह पूरा मामला

उत्तर भारत में मानसून (Monsoon) की वापसी अभी नहीं हुई है। इसलिए रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वेस्ट यूपी के कई हिस्सों में गुरुवार की शाम बारिश हुई थी। इसके बाद से मौसम अचानक ठंडा हो गया। इसकी वजह मेरठ और आसपास का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इसके बाद दिन में कभी बादल तो कभी धूप की आंखमिचौली चल रही है। शनिवार की दोपहर मेरठ समेत अन्य आसपास के जिलों का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा।
यह भी पढ़ेंः Bank Holidays: आज ही निपटा लें अपने काम, इतने दिन के लिए बंद हो रहे हैं बैंक

मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष का कहना है कि मानसून अभी वापस नहीं हुआ है, इसलिए रुक-रुक कर बारिश हो रही है। उन्होंने बताया कि छह अक्टूबर रविवार को कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना बन रही है। इससे ठंड और बढ़ेगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो