यूपी में फिर दलित युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद अाम्बेडकर को दिलवाई गाली, देखें वायरल वीडियो-

तीनों आरोपी उच्च जाति के हैं

By: Ashutosh Pathak

Updated: 24 Jul 2018, 02:18 PM IST

मेरठ। यूपी में एक बार फिर उच्च जाति के युवकों द्वारा एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इतना ही नहीं युवक की पिटाई के दौरान के उसे बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर को गाली देने के लिए भी विवश किया गया है। बताया जा रहा है कि यह मामला 18 जुलाई का है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होते पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
ये भी पढ़ें : पिता ने नहीं दिलाया मोबाइल फोेन तो बेटे ने उठाया यह खाैफनाक कदम

दरअसल, यह मामला मेरठ के किला परिक्षित गढ़ का है। वायरल वीडियो में 22 वर्षीय दलित युवक लवली की कुछ युवक बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं आरोपियों द्वारा युवक को बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर को गाली देने के लिए भी विवश किया जा रहा है। 30 सेकंड के वायरल वीडियो में दलित युवक दोनों हाथ जोड़कर रहम की भीख मांग रहा है, लेकिन आरोपी युवक उसे बड़ी ही बेरहमी से पीट रहे हैं और उसे भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह वायरल वीडियो 18 जुलाई का है। वीडियो वायरल होते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और परीक्षित गढ़ पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझ स्वत: संज्ञान लेते हुए उच्च जाति के इन तीन आरोपियों के खिलाफ कस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी राहुल, भोलू और बीनू के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के साथ ही धारा 323, 328, 341 और 365 के तहत मामला दर्ज किया है। इस संबंध में एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि फिलहाल प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगाता छापेमारी कर रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

ये भी पढ़ें : फर्जी नायब तहसीलदार बनकर एेसे ठगता था लोगों को, काफी मशक्कत के बाद आया पुलिस की पकड़ में

यहां बता दें कि यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यूपी में इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ज्ञात हो कि बीते 2 अप्रेल को बेटे ने दूसरी जाति की लड़की से शादी करने पर बुलंदशहर के सोनदा हबीबपुर गांव में भरी पंचायत में एक 44 वर्षीय एक व्यक्ति को थूक चटवाया गया था। इसी तरह बागपत में भी दलित युवक पर गुर्जर लड़की से प्रेम प्रसंग के आरोप लगाकर पंचायत के बाद गुर्जर समाज के लोगों ने एक दलित युवक को बुरी तरह पीटा था, जिसके बाद इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें : बाबा साहेब की प्रतिमा हटाने पर भड़का दलित समाज, भाजपा सरकार के खिलाफ कह दी ये बड़ी बात

Show More
Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned