scriptछापा मारने गई बिजली विभाग की टीम पर जानलेवा हमला | Deadly attack on team of electricity department went on raiding | Patrika News
मेरठ

छापा मारने गई बिजली विभाग की टीम पर जानलेवा हमला

कटिया डालकर जलाई जा रही थी चोरी की बिजली
थाना लिसाड़ीगेट के विकासपुरी बिजली घर का मामला
लोगों ने लगाया बिजलीकर्मियों पर लगाया उगाही का आरोप

मेरठOct 09, 2020 / 04:12 pm

shivmani tyagi

meerut-1.jpg

meerut

मेरठ ( Meerut ) लिसाड़ी गेट क्षेत्र के विकासपुरी बिजली घर पर तैनात बिजली कर्मचारियों और विजिलेंस की टीम पर जानलेवा हमला कर दिए जाने की घटना सामने आई है। आराेपाें के मुताबिक कथित बिजली चोरों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़कर पीटा और बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली कर्मचारियों को बंधनमुक्त कराकर छुड़वाया और थाने लेकर आई। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने थाने में तहरीर दी है।
यह भी पढ़ें

रालोद की लोकतंत्र बचाओ पंचायत में भीड़ ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, हजारों की संख्या में पहुंचे लोग

बिजली कर्मचारी ओमप्रकाश संविदा कर्मचारी इंतजार और विजिलेंस टीम के साथ गोल कुआं चार हजारी वाली गली में चेकिंग कर रहे थे। विद्युत कर्मचारियों का आरोप है कि उन्होंने क्षेत्र के रहने वाले इसरार के घर में कटिया डालकर की जा रही बिजली की चोरी पकड़ ली। इसी दौरान इसरार और क्षेत्र के अन्य लोगों ने ओमप्रकाश और इंतजार के साथ मारपीट शुरू कर दी। दोनों को बुरी तरह से पीटा गया। इसी के साथ पथराव करते हुए विजिलेंस की टीम को लोगों ने दौड़ा लिया।
यह भी पढ़ें

क्वारंटीन सेंटर से फरार हुआ 25 हज़ार का इनामी गिरफ्तार

घटना के बाद बदहवास विद्युत कर्मचारी थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। उधर क्षेत्र की दर्जनों महिलाएं भी थाने जा पहुंचीं। महिलाओं ने आरोप लगाया कि विद्युत कर्मचारी क्षेत्र में अवैध उगाही करते हैं और पैसा ना देने वाले के घर पर छापा डलवाते हैैं। इंस्पेक्टर कोतवाली देवेश शर्मा ने बताया कि विद्युत कर्मचारियों ने जाे तहरीर दी है उस पर कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें

बड़ी घोषणा: पूर्व प्रधानमंत्री के पोते पर अखिलेश ने फिर जताया भरोसा, गठबंधन कर साथ लड़ेंगे चुनाव

इससे पहले भी इस क्षेत्र में बड़े स्तर पर छापामार कार्रवाई की गई थी। उस दाैरान दर्जनों घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई थी। सभी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। थाना लिसाड़ी गेट और कोतवाली का इलाका बिजली विभाग का सबसे अधिक लाइन लॉस वाला इलाका है। बिजली विभाग के मुताबिक यहां के हर तीसरे घर में बिजली चोरी की जाती है। इसी बिजली चोरी को रोकने के लिए विभाग इस समय छापेमारी कर रहा है। Meerut Police ने इस घटना के बाद विभाग के कर्मचारियों ने बिना सुरक्षा के छापामार कार्रवाई से इंकार कर दिया है।

Home / Meerut / छापा मारने गई बिजली विभाग की टीम पर जानलेवा हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो