scriptMeerut News: मंडप में दुल्हन संग फेरे ले रहा था दूल्हा तभी महिला ने थमा दिया बच्चा | ex girl friend reached in groom boy friends marriage with child | Patrika News

Meerut News: मंडप में दुल्हन संग फेरे ले रहा था दूल्हा तभी महिला ने थमा दिया बच्चा

locationमेरठPublished: Jul 12, 2019 04:07:06 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

गाजे बाजे के साथ दुल्हन के घर खरखाैदा बारात लेकर पहुंचा दूल्हा
फेरों के समय अचानक पहुंची कथित प्रेमिका
दुल्हन पक्ष ने बारात को बंधक बनाकर तोड़ी शादी

DEMO PIC

मंडप में दुल्हन संग फेरे ले रहा था दूल्हा तभी ‘पत्नी’ ने थमा दिया बच्चा

मेरठ। शादी में अक्सर आप ने नाज गाने के बीच लड़ाई- झगड़े या फिर परिवार में ताल मेल बिगड़ता देखा होगा, लेकिन बुधवार को मेरठ के परतापुर से खरखौदा के एक गांव में आई बारात में कुछ ऐसा हुआ कि दुल्हन पक्ष ने बारात को खाना खिलाया और फिर बंधक बना लिया। इसकी वजह बारात द्वारा दहेज या कोई अन्य मांग करना नहीं है। बल्कि दूल्हे की कथित प्रेमिका द्वारा फेरों के दौरान पहुंचकर हंगामा करना है। इतना ही नहीं प्रेमिका ने मंडप में पहुंचते ही फेरों पर बैठे दूल्हे के हाथ में बच्चा थमा दिया। जिसे देखकर सब हैरान रह गये।

जानकारी के अनुसार, मेरठ के परतापुर इलाके से खरखौदा के एक गांव में बुधवार शाम को धूम धाम और गाजे बाजे के साथ बारात आई थी। बारात के पहुंचने पर दुल्हन पक्ष ने भी उनका जोरदार स्वागत किया। बारातियों को खाना खिलाया और फिर दूल्हा दुल्हन फेरे लेने बैठ गये। इसी दौरान अचानक माहौल बदल गया। इसकी वजह एक महिला द्वारा मंडप में पहुंचने था। उसने मंडप में पहुंचते ही दूल्हे को अपना पति बताते हुए उसके हाथ में बच्चा थमा दिया।

महिला ने हंगामा करते हुए खुद को फेरे ले रहे दूल्हे की प्रेमिका ही नहीं पत्नी बताया। इतना ही नहीं उसने एक मासूम बच्ची को दूल्हे को थाम दिया। यह देखकर सब दंग रह गये। महिला ने दावा किया कि यह बच्ची उसकी बेटी है। यह कहते हुए उसकी गोद में रख दिया। साथ ही महिला ने शादी का विरोध किया। यह देख दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी रोक दी। इसके साथ ही दूल्हे समेत बारातियों को बंधक बना लिया। काफी देर तक समझौते की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी, तो दूल्हे पक्ष ने गुरुवार को मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की पक्ष को समझाने और समझौते कराने का प्रयास किया, लेकिन लड़की पक्ष नहीं माना।

Ghaziabad में बीड़ी पीने से तीन युवकों की हो गई मौत, जानिए कैसे

पंचायत ने बैठकर निकाला यह रास्ता

वहीं इसको लेकर दुल्हन पक्ष के गांव में पंचायत बैठी। इसमें पंचायत के जिम्मेदार लोगों ने तय किया कि शादी नहीं होगी। इसके साथ ही लड़की पक्ष के शादी में खर्च हुए नौ लाख रुपये भरपाई के तौर पर दुल्हन पक्ष को देना होगा। इसके लिए महीने के लास्ट वीक का समय रखा गया है। इसके साथ ही पुलिस हंगामा करने वाली महिला के दांवों की जांच में जुट गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो