scriptलूट करने का था इनका अलग तरीका, पुलिस भी इनके कारनामे सुनकर रह गर्इ दंग | gang different way robbing police arrested four in meerut | Patrika News

लूट करने का था इनका अलग तरीका, पुलिस भी इनके कारनामे सुनकर रह गर्इ दंग

locationमेरठPublished: Jul 15, 2018 11:16:57 am

Submitted by:

sanjay sharma

पुलिस ने चार बदमाशों को माल समेत गिरफ्तार किया

meerut

लूट करने का था इनका अलग तरीका, पुलिस भी इनके कारनामे सुनकर रह गर्इ दंग

मेरठ। होटल, ढाबों पर खड़े होकर ट्रकों में लूट की घटना को अंजाम देने व एक फोटोग्राफर के घर पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को थाना मवाना व क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटे गये दो कैमरे, तीन तमंचे, दो छुरी, एक मोटरसाइकिल व कुछ कारतूस भी बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ेंः परिवहन मंत्री ने प्राइवेट कार से पहुंचकर आरटीआे पर मारा छापा तो मच गया हड़कंप, अफसर आैर कर्मचारियों का यह हुआ हाल

मवाना में लाखों की लूट की थी

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि 18 जून को शादियों में फोटोग्राफरी का काम करने वाले मवाना के नीरज सहदेव के घर में उस समय घुसकर आरोपियों ने लूटपाट की थी, जब उनके घर में उनकी बेटी अकेली थी। घटना से एक दिन पूर्व बदमाश नीरज सहदेव से 24 व 26 जून का प्रोग्राम बताकर फोटोग्राफरी की बुकिंग करने आये थे। 18 जून को गिरफ्तार आरोपी फोटोग्राफर नीरज सहदेव के घर पहुंचे और उनकी बेटी से एडवांस बुकिंग करने के लिए कुछ धनराशि देने की बात कही। इसी बीच पानी भी मांगा, घर में अकेली बेटी जब पानी लेने कमरे में गई तो तभी दो बदमाशों ने कमरे का गेट बंद कर दिया, पानी लेकर आते ही उसकी कनपटी पर पिस्टल लगाकर जेवर व नगदी की जानकारी हासिल की। घबराकर लड़की ने अलमारी में रखे करीब पौने तीन लाख रुपये उन्हें दे दिये। जो उसके एमबीबीएस के दाखिले के लिए रखे थे। वहीं रखे तीन कैमरे जिनकी कीमत ड़ेढ़ लाख रुपये बताई जाती है, उनको भी बदमाशों ने लूट लिये और फरार हो गये।
यह भी पढ़ेंः काफी इंतजार के बाद जब हुर्इ झमाझम बारिश तो सबने ली राहत आैर एेसे की मस्ती, देखें तस्वीरें

सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए

पुलिस जांच में इंडियन बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में बदमाशों की फुटेज आ गई थी। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि कुछ बदमाश ढाबे व होटलों पर ट्रकों को निशाना बनाकर लूट की घटना को अंजाम देते हैं। इसी आधार पर पुलिस ने आरोपी ईश्वर, सूरज, अर्जुन, मोहित को गिरफ्तार कर लिया। चारों गिरफ्तार बदमाश मेरठ के थाना इंचैली क्षेत्र के रहने वाले हैं। इस गिरोह का मुखिया अर्जुन बताया गया है। एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य उत्तरांचल में भी घटना को अंजाम दे चुके हैं, लेकिन गिफ्तार बदमाश अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े थे। एसएसपी ने बताया कि शातिर गिरोह के गिरफ्तार बदमाशों ने क्षेत्र में लूट करने का आंतक इस कदर मचा रखा था कि महिलाओं से लूट, मोबाइल, सड़कों पर लूटपाट आदि घटनाएं की। एसएसपी के मुताबिक एक घटना में हरिद्वार से मोदीनगर जा रहे एक युवक-युवती को भी अपने को पुलिसकर्मी बताकर चौकी पर ले जाने के बहाने जंगल में ले गये और युवती के साथ छेड़छाड़ की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो