scriptAlcohol Theft Case : एल्कोहल चोरी के मामले में शुगर मिल का जीएम वांटेड घोषित,भगोड़े की तलाश में पुलिस की दबिश | GM wanted of Daurala Sugar Mill, police are searching | Patrika News
मेरठ

Alcohol Theft Case : एल्कोहल चोरी के मामले में शुगर मिल का जीएम वांटेड घोषित,भगोड़े की तलाश में पुलिस की दबिश

Alcohol Theft Case मेरठ में 70 हजार लीटर एल्कोहल चोरी कर तस्करी के मामले में मेरठ के दौराला शुगर मिल के जीएम को पुलिस ने वांटेड घोषित किया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए शुगर मिल के जीएम ने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई है।

मेरठFeb 20, 2022 / 09:33 am

Kamta Tripathi

Alcohol Theft Case : एल्कोहल चोरी के मामले में शुगर मिल का जीएम वांटेड घोषित,भगोड़े की तलाश में पुलिस की दबिश

Alcohol Theft Case : एल्कोहल चोरी के मामले में शुगर मिल का जीएम वांटेड घोषित,भगोड़े की तलाश में पुलिस की दबिश

Alcohol Theft Case सर्विलांस टीम ने कंकरखेड़ा क्षेत्र में चुनाव से ठीक पहले एल्कोहल के दो टैंकर बरामद किए थे। जिसमें 70 हजार लीटर एल्कोहल था। यह एल्कोहल मेरठ की दौराला ड्रिस्टलरी से अलीगढ़ तस्करी कर भेजा जा रहा था। हालांंकि बीच रास्ते में टैंकर के चालक और परिचालक कुछ शराब माफिया के साथ सेटिंग कर एल्कोहल की चोरी टैंकर से करते थे। इसी एल्कोहल से शराब माफिया जहरीली शराब बनाते थे। मामले में चार आरोपियों विश्वास निवासी बागपत, करनैल निवासी बिजनौर, आलोक निवासी दौराला और समयदीन निवासी सरधना की गिरफ्तारी की थी। मुकदमा कंकरखेड़ा थाने में दर्ज किया गया था।
शासन ने एसआईटी को सौंपी थी जांच
छानबीन के दौरान पता चला कि दौराला ड्रिस्टलरी के जीएम और आबकारी अधिकारियों की मौजूदगी में ही टैंकरों में एल्कोहल भरा जाता था और इसके बाद डीजी-लॉक लगाया जाता था। इसी मामले में आबकारी अधिकारियों और ड्रिस्टलरी के जीएम की भूमिका सामने आई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी मामले में एसआईटी गठन कर जांच का आदेश दिया था। एडीजी मेरठ राजीव सबरवाल के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। अभी कुछ ही दिन पहले इसी मामले में जांच के लिए एडीजी, आईजी मेरठ, एसएसपी और सीओ दौराला जांच के लिए ड्रिस्टलरी पहुंचे थे। यहां छानबीन की गई और कई कमियां पाई गई।
यह भी पढ़े : पहरा छोड़कर सड़क पर बैठी वर्दीधारी महिलाएं, बोली- अब आत्महत्या कर लें या बाजार में जाएं

मिल के जीएम दोषी पाए गए, वांटेड घोषित
एल्कोहल प्रकरण में गिरफ्तार चारों आरोपियों के अलावा पुलिस ने सोनू सैनी और कुलदीप निवासी दौराला, कपिल वोहरा निवासी दिल्ली और दौराला शुगर मिल के जीएम को आरोपी बनाया था। दौराला शुगर मिल के जीएम दिलीप सिंह यादव प्रारंभिक जांच में दोषी पाए गए हैं। फिलहाल वह वांछित घोषित है। दरअसल, जीएम दिलीप सिंह के नेतृत्व में ही एल्कोहल लोड कराने का काम आता है। इनकी निगरानी में ही पैकिंग, कंस्ट्रक्शन, लोडिंग, अनलोडिंग, टैंकर को बाहर भेजना और अंदर प्रवेश कराना, यह काम आश्वक यानी जीएम का ही होता है।
कंकरखेड़ा के इंस्पेक्टर संतोष कुमार सक्सेना ने कहा, ‘दौराला मिल के जीएम दिलीप सिंह यादव वांटेड घोषित किए गए हैं। इनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

Hindi News/ Meerut / Alcohol Theft Case : एल्कोहल चोरी के मामले में शुगर मिल का जीएम वांटेड घोषित,भगोड़े की तलाश में पुलिस की दबिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो