नॉनवेज खाने के शौकिनों के लिए आई बुरी खबर, यहां सप्लाई हो रहा 'मुर्दों' का मीट

नॉनवेज खाने के शौकिनों के लिए आई बुरी खबर, यहां सप्लाई हो रहा 'मुर्दों' का मीट

Iftekhar Ahmed | Updated: 06 Oct 2019, 07:21:23 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

  • मेरठ पुलिस ने चार मीट सप्लायर को किया गिरफ्तार
  • यह सप्लायर दिल्ली एक्सपोर्ट कंपनी को भेजते थे मीट
  • मामले का खुलासा होने के बाद जांच में जुटी पुलिस

 

मेरठ. अगर आप भी मीट खाने के शौकीनों में से एक हैं तो ये खबर आपके लिए है। कहीं आप जो मीट खा रहे हैं, वह मरे हुए जानवर का तो नहीं है। जी हां, मेरठ में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो कि मरे हुए जानवरों का मीट सप्लाई कर रहा था। मेरठ पुलिस ने एक ऐसे मीट तस्कर गिरोह का खुलासा किया है, जो कि गोकशी और मुर्दा मवेशियों को काटकर उनका मीट विदेशों में सप्लाई करता था। इन तस्करों से पांच टन मीट बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें: इन पांच देशी उपायों पर अमल करने से कभी नहीं होगी दिल की बीमारी

मेरठ पुलिस की ये बड़ी सफलता मानी जा रही है। ये तस्कर मीट को दिल्ली की एक एक्सपोर्ट कंपनी को भेजते थे। वहां से मीट बाहर विदेशों में भेजा जाता था। एसएसपी मेरठ अजस साहनी ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि मेरठ के थाना खरखौदा पुलिस ने चार मीट तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो कि गौकशी और मुर्दा मवेशियों को काटकर उनके मीट की सप्लाई किया करते थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों के पास से पुलिस को पांच टन मांस बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने ऐसे मांस को खपाने का केंद्र चीन को बना रखा था। दिल्ली के जरिए ये मीट को चीन तक पहुंचाते थे।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज की रिहाई के बाद ऐसे किया गया स्वागत

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में एक तथाकथित पत्रकार भी शामिल है। एसएसपी ने बताया कि मेरठ की सर्विलांस टीम और थाना खरखौदा द्वारा यह खुलासा किया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों से गाय और भैंस का मांस बरामद हुआ है। उसको जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। एसएसपी के अनुसार ये लोग जिले के अन्य जगहों से मीट को खदीदते थे और फिर उसकी सप्लाई करते थे। उन्होंने बताया कि इनके साथ कुछ तथाकथित पत्रकार भी जुड़े हुए थे, जो कि थानों में जाकर डीलिंग करते थे। इसके अलावा कुछ अन्य लोग भी इनके साथ हैं। उनको पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई है। ये लोग दिल्ली की दो एक्सपोर्ट कंपनियों को मीट की सप्लाई करते थे। वहां से मीट को साफ करके और डिब्बों में पैक करके विदेश में सप्लाई किया जाता था। विदेश में मीट का सप्लाई का बड़ा केंद्र चाइना था। पकड़े गए लोगों से अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned