scriptपहले कोरोना टेस्ट कराओ फिर मिलेगी वायरल बुखार की दवा | Medicines for other diseases are not available without corona test | Patrika News
मेरठ

पहले कोरोना टेस्ट कराओ फिर मिलेगी वायरल बुखार की दवा

सरकारी अस्पताल में डेंगू या वायरल के मरीजों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी सीएचसी या पीएचसी के अलावा जिला अस्पतला और मेडिकल में बिना कोरोना संक्रमण की जांच के डेंगू-वायरल के मरीजों का इलाज नहीं हो रहा।

मेरठOct 12, 2021 / 04:20 pm

Nitish Pandey

bhukhar.jpg
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जिले में डेंगू और वायरल ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए बनाए गए कोविड वार्ड अब डेंगू और वायरल वार्ड में तब्दील हो चुके हैं। जिले के अधिकांश अस्पतालों में डेंगू और वायरल के मरीज भर्ती हैं। वहीं सरकारी अस्पताल और महानगर में स्थित सीएचसी-पीएचसी सेंटरों पर डेंगू और वायरल के मरीजों को बिना कोरोना संक्रमण की जांच के इलाज नहीं मिल रहा है। जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

पश्चिमी यूपी पर मंडराने लगा बिजली संकट, नहीं टला कोयला संकट तो शहरों में हालात होंगे खराब

राजेंद्र नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आए ऐसे कई मरीजों को वापस लौटना पड़ा। केंद्र प्रभारी महिला चिकित्सक ने इलाज से पहले सभी को पहले कोरोना जांच के लिए कहा। बुखार से तप रहे मरीजों को जब इलाज नहीं मिला तो उन्होंने निजी चिकित्सक के यहां शरण ली।
पिछले एक सप्ताह से जिले में प्रतिदिन दो दर्जन से अधिक मामले डेंगू के आ रहे हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू और वायरल के मरीजों का लोड अब बराबर हो गया है। शहरी क्षेत्र में मलियाना में सबसे डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कंकरखेड़ा का भी यही हाल है। दोनों इलाकों में करीब 150 मरीज मिल चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 600 घरों में डेंगू का लार्वा मिला है।अब तक कुल 796 लोग डेंगू से पीड़ित हैं। इनमें से 450 ग्रामीण इलाके से हैं और शहरी क्षेत्र से अब तक 334 मरीज मिले हैं। यहीं हाल रहा तो डेंगू के मरीजों की संख्या एक हजार भी पार हो सकती है।

Home / Meerut / पहले कोरोना टेस्ट कराओ फिर मिलेगी वायरल बुखार की दवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो