न्यायालयों में सुनवाई काे लेकर हाईकोर्ट नई गाइड लाइन जारी, अब ये हाेंगे नियम

हाईकोर्ट की ओर से जारी किए गए आदेश, विचाराधीन बंदियों के मामले वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सुने जाएंगे, न्यायिक कार्यवाही के दौरान कक्ष में होगी कम लोगों की मौजूदगी

By: shivmani tyagi

Published: 19 Apr 2021, 06:44 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मेरठ meerut news कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए हाईकोर्ट highcourt ने दीवानी कचहरी और सभी कोर्ट court को खोलने के लिए नई गाइडलाइन जारी की है।

जारी गाइडलाइन के अनुसार केवल गंभीर मामलों को ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुना जाएगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट से जारी दिशा-निर्देशों का सभी न्यायालयों के पीठासीन अधिकारियों को सख्ती से अनुपालन कराना होगा। सभी न्यायिक एवं प्रशासनिक कार्य सामान्य रूप से किए जाएंगे। विचाराधीन बंदियों से संबंधित मामलों का निस्तारण वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। पीठासीन अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि न्यायिक कार्यवाही के दौरान न्यायालय कक्ष में एक साथ कम से कम संख्या में अधिवक्ता और वादकारी मौजूद रहें।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी की गई गाइडलाइन

हाईकोर्ट इलाहाबाद से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कचहरी परिसर का नियमित सैनिटाइजेशन कराने तथा कचहरी आने वालों की थर्मल स्कैनिंग कराना भी सुनिश्चित करेगी। यह तब है जब कोरोना तेजी के साथ फैल रहा है। मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी में 26 तक लॉकडाउन

यह भी पढ़ें: Lockdown in UP : उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर सीएम योगी की बड़ी घोषणा, जानिए क्या हुआ निर्णय

यह भी पढ़ें: यूपी में रेमडेसिविर के जमाखोरों पर लगेगा रासुका, होगी सख्त कार्रवाई

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned