scriptMeerut Corona Fourth Wave : एक साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, बाजार में लापरवाही से संक्रमण का दायरा बढ़ा | One year old child found corona positive in Meerut, danger fourth wave | Patrika News
मेरठ

Meerut Corona Fourth Wave : एक साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, बाजार में लापरवाही से संक्रमण का दायरा बढ़ा

Meerut Corona Fourth Wave जिले में कोरोना की संभावित चौथी लहर कहर ढाने लगी है। बड़ों के साथ अब बच्चे भी तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में जिले में एक साल के बच्चे में संक्रमण मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इसके अलावा 4 और मरीजों में संक्रमण पाया गया है। इससे पूर्व भी शुक्रवार को भी 5 साल की बच्ची में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

मेरठMay 02, 2022 / 12:25 pm

Kamta Tripathi

Meerut Corona Fourth Wave : एक साल का बच्चा कोरोना पाजिटिव,बाजार में लापरवाही से संक्रमण का दायरा बढ़ा

Meerut Corona Fourth Wave : एक साल का बच्चा कोरोना पाजिटिव,बाजार में लापरवाही से संक्रमण का दायरा बढ़ा

Meerut Corona Fourth Wave कोरोना से संक्रमित हो रहे मरीजों में लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं। एक वर्ष के बच्चे में बुखार होने के बाद कोरोना की जांच करवाई गई। जिसमें वह संक्रमित पाया गया। वहीं पहले मिली बच्ची में भी लक्षण पाए गए थे। दोनों बच्चों में संक्रमण कैसे फैला अभी तक भी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। इनमें सोर्स का पता लगाने के लिए विभाग इनके परिवार व संपर्क में आए अन्य लोगों की जांच करवाएगा। इसके साथ ही अन्य मरीजों में भी लक्षण मिल रहे हैं। स्वास्थय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मरीजों में जो लक्षण दिखाई दे रहे हैं। वह हल्के हैं। किसी भी मरीज में अभी तक गंभीर लक्षण नहीं मिले हैं।

एनसीआर के दायरे में आए रहे मेरठ जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा हर दिन बढ़ रहा है। बीते 3 दिन में ही 17 मरीजों में संक्रमण मिल चुका है। शुक्रवार को 8 और शनिवार को 4 मरीज संक्रमित मिले थे। वही विभाग ने भी मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सैंपल जांच बढ़ा दी है। जिले में अब हर दिन 35 सौ तक सैंपल जांचे जा रहे हैं। वहीं शुक्रवार को एक मरीज की मौत हो गयी। जिले में शकूर नगर, पल्हेड़ा, जाहिदपुर, जयभीम नगर जैसे इलाकों से अधिक मरीज मिल रहे हैं।
यह भी पढ़े : Baba ka Bulldozer in Meerut : बाबा के बुलडोजर ने मेरठ में शुरू किया यूपी का सबसे बड़ा अवैध ध्वस्तीकरण अभियान


एक तरफ कोरोना के मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है, तो दूसरी तरफ शहर वासियों में घोर लापरवाही देखी जा रही है। बाजारों में भारी भीड़ है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन कहीं होता नजर नहीं आ रहा है। लोग धड़ल्ले से बिना मास्क यहां-वहां आ जा रहे हैं। ईद और अक्षय तृतीया को लेकर हर जगह, बाजारों में लोगों का भारी हुजूम उमड़ रहा है। त्योहार की तैयारियों में लोग कोरोना की बीती तीन लहरों को भुला बैठे हैं। यहां तक कि पहली और दूसरी लहर में मचा कोहराम भी लोगों को याद नहीं है। बीमारी के प्रति लोगों की जागरूकता और संवेदनाएं लगभग खत्म हो चुकी हैं।

Home / Meerut / Meerut Corona Fourth Wave : एक साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, बाजार में लापरवाही से संक्रमण का दायरा बढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो