scriptपुलिस ने कब्रिस्तान में मारा छापा तो फर्जी कब्र से मिला ये खौफनाक सामान, सब पड़ गए हैरत में | Police caught illegal weapons factory from cemetery | Patrika News

पुलिस ने कब्रिस्तान में मारा छापा तो फर्जी कब्र से मिला ये खौफनाक सामान, सब पड़ गए हैरत में

locationमेरठPublished: Oct 06, 2019 11:14:41 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के परीक्षितगढ़ क्षेत्र के खजूरी गांव में छापा
पुलिस ने दो बदमाशों समेत सामान बरामद किया
कब्रिस्तान में मौत का सामान बनाने का सेटअप मिला

 

meerut
मेरठ। परीक्षितगढ़ क्षेत्र के गांव खजूरी के कब्रिस्तान में पुलिस ने छापा मारा तो बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने यहां तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। फैक्ट्री संचालकोंं ने एक फर्जी कब्र बनाकर उसमें तैयार तमंचे भर रखे थे। इस छापेमारी में काफी संख्या में अधबने तमंचे भी मिले हैं। तमंचों को आनलाइन डिमांड पर बनाकर वेस्ट यूपी के मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद आदि जिलों में सप्लाई किया जाता था। पुलिस ने यहां से दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे पिछले नौ साल से तमंचे बना रहे हैं। तमंचे रखने के लिए फर्जी कब्र बनाई गई थी। इसी के आसपास पूरी फैक्ट्री संचालित हो रही थी। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि तमंचे बनाने के लिए सामान वह फर्जी कब्र में रख देते थे, उसके बाद तमंचे बनाए जाते थे।
यह भी पढ़ेंः माता-पिता बेटी को ससुराल से ले गए और दामाद को बुला लिया घर, फिर किया ये खौफनाक काम

पुलिस अधीक्षक देहात अविनाश पांडे ने बताया कि सीओ सदर देहात और परीक्षितगढ़ थाने की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम खजूरी के पास कब्रिस्तान में चल रही अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया। पुलिस ने इसमें हारून व भूरा नाम के दो अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार किया। पुलिस ने वहां से सात तमंचे 12 बोर के तमंचे, पंखा, भट्टी ,आरी ब्लेड, कोयला व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि मौके से पकड़े गए अभियुक्तों पर करीब एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे हैं जबकि हारून पर करीब 5 मुकदमे दर्ज हैं । पुलिस दोनों की कुंडली खंगालने में लगी है। पुलिस का कहना है कि यह तमंचा बनाने के बाद उनकी सप्लाई मेरठ के अलावा दूसरे शहरों और प्रदेशों में भी करते थे उनके नेटवर्क को भी खंगालने में जुटी है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो