scriptRAIL ROKO Andolan Today: संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आज, रेलवे के साथ पुलिस-प्रशासन ने की तैयारी | Rail rook farmers have announced to stop trains for 6 hours today | Patrika News
मेरठ

RAIL ROKO Andolan Today: संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आज, रेलवे के साथ पुलिस-प्रशासन ने की तैयारी

RAIL ROKO Andolan Today: आज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर किसान रेल रोकेंगे। इसके तहत किसान सुबह 10 बजे से लेकर 4 बजे तक अपने क्षेत्र के रेलवे स्टेशन और रेल पटरियों पर यातायात को रोकने का काम करेंगे। वेस्ट के जिलों में पुलिस-प्रशासन ने रेल रोको आंदोलन से निपटने की तैयारी की है।

मेरठOct 18, 2021 / 10:04 am

Nitish Pandey

rail_roko_andolan_today.jpg
RAIL ROKO Andolan Today: आज तेज बारिश के बीच किसान लखीमपुर खीरी प्रकरण को लेकर रेल यातायात रोकेंगे। इसको लेकर जहां किसान संगठनों ने आज अपनी तैयारी की है वहीं दूसरी ओर रेलवे और पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।
यह भी पढ़ें

पारंपरिक खेती छोड़ किसान लिख रहे कामयाबी की नई इबारत, सिंघाड़ा की खेती से हो रहे मालामाल

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, बुलंदशहर, नोएडा, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर आदि जिलों में संयुक्त किसान मोर्चा ने रेल रोको आंदोलन को लेकर तगड़ी रणनीति बनाई है। जिसके तहत मोर्चा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी आज सुबह 10 से शाम चार बजे के बीच छह घंटे के लिए रेल यातायात बाधित करेंगे।
मोर्चा ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान रेल संपत्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा और विरोध पूरी तरह शांतिपूर्ण बनाए रखने की सभी संगठनों से अपील की है। वहीं मेरठ सहित सभी प्रमुख स्टेशनो पर पुलिस बल तैनात किया किया गया है। जीआरपी और आरपीएफ को भी रेल पटरियों की सुरक्षा और गश्त के निर्देश दिए गए हैं।
बता दे कि लखीमपुर खीरी में हुए बवाल में किसानों की मौत मामले और केंद्रीय राज्यमंत्री को बर्खास्त करने सहित दूसरी मांगों के समर्थन में किसानों ने रेल रोको कार्यक्रम की घोषणा की थी। लखीमपुर खीरी में अपनी जान गंवाने वाले किसानों की अस्थियों के साथ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब सहित अन्य राज्यों में कलश यात्राएं निकाली जाएंगी।
आज निकाली जाएंगी कलश यात्राएं

वहीं लखीमपुर कांड मामले में न्याय की मांग करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्रीय राज्यमंत्री को बर्खास्त कर, गिरफ्तार करने की मांग की है। खीरी में जान गंवाने वाले किसानों की अस्थियों के साथ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दूसरे राज्यों में शहीद कलश यात्राएं निकाली जा रही है।
इस बीच भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार आंदोलन का माहौल खराब करने का लंबे समय से प्रयास कर रही है। टिकैत ने कहा हम लोग शांति के साथ रेल यातायात रोककर अपना प्रदर्शन करेंगे। रेलवे की किसी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा।

Home / Meerut / RAIL ROKO Andolan Today: संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आज, रेलवे के साथ पुलिस-प्रशासन ने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो