script

मेरठ: रेड लाइट एरिया सील होने पर 400 सैक्स वर्कर इस तरह कर रही ग्राहकों से संपर्क, रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

locationमेरठPublished: Jun 07, 2019 07:16:55 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-हाई कोर्ट में दी गई मेरठ रेड लाइट एरिया की रिपोर्ट के मुताबिक यहां 400 सैक्स वर्कर थीं
-75 कोठे कबाड़ी बाजार में बताए गए थे
-पुलिस ने पर हाल ही में 57 कोठों पर कार्रवाई करते हुए सील लगा दी

demo

मेरठ: रेड लाइट एरिया सील होने पर 400 सैक्स वर्कर इस तरह कर रही ग्राहकों से संपर्क, रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

मेरठ। हाइकोर्ट के आदेश के बाद मेरठ के कबाड़ी बाजार स्थित रेडलाइट एरिया को पुलिस द्वारा सील कर दिया गया। जिसके बाद पुलिस का कहना है कि यहां के कोठों पर काम करने वाली सैक्स वर्कर दिल्ली के रेड लाइट एरिया में शिफ्ट हो गई हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेड लाइट एरिया से लड़कियों को रेस्क्यू करने वाली दिल्ली की एक टीम सीक्रेट तरीके से कोठों से निकली इन लड़कियों व महिलाओं की तलाश में जुटी है।
यह भी पढ़ें

IIT जोधपुर के प्रोफेसर पर लगा रेप का आरोप, एक Click में पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें

meerut
वहीं खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस द्वारा कबाड़ी बाजार में की गई कार्रवाई के बाद यहां के कोठों से निकलने वाली सैक्स वर्कर मेरठ के ही अलग-अलग पॉश इलाकों में अब किराए के मकान लेकर देहव्यापार के धंधे में अभी भी लिप्त हैं।
meerut
ऐसा ही एक मामले का खुलासा तब हुआ जब एएचटीयू ने कई घरों में छापेमारी कर लड़कियों को रेस्क्यू कराया। मेरठ के एक होटल में बुधवार को भी टीम ने छापेमारी कर एक सैक्स वर्कर को गिरफ्तार किया। इसके साथ पांच युवकों को भी होटल से गिरफ्तार गया। जिनसे पूछताछ की गई।
यह भी पढ़ें

35 वर्षीय महिला ने IIT जोधपुर के प्रोफेसर पर लगाया रेप का आरोप, मुकदमा दर्ज

meerut
गौरतलब है कि हाई कोर्ट में दी गई मेरठ रेड लाइट एरिया की रिपोर्ट के मुताबिक यहां 400 सैक्स वर्कर थीं, जिनके 75 कोठे कबाड़ी बाजार में बताए गए थे। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद पुलिस ने पर हाल ही में 57 कोठों पर कार्रवाई करते हुए सील लगा दी। इससे पहले ही इन कोठों पर काम करने वाली सैक्स वर्कर गायब हो गईं।
meerut
पुलिस और प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से जहां लोगों ने इस कदम की तारीफ की तो वहीं चर्चा है कि अधिकांश सैक्स वर्कर यहां से निकलकर अब शहर के ही पॉश इलाकों में शिफ्ट हो गई हैं। जो अब फोन के माध्यम से ग्राहकों से संपर्क करती हैं।
meerut
वहीं बताया जा रहा है कि दिल्ली की एक एनजीओ ने इन कोठों से निकली लड़कियों की जानकारी जुटा रही है। जो इनकी तलाश भी कर रही है और पता लगा रही है कि ये लड़कियां रेड लाइट एरिया से कहां गईं। इसके साथ ही एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम भी इनकी जानकारी जुटाने के लिए एक्टिव हो गई है।
यह भी पढ़ें

RTGS-NEFT पर अब नहीं लगेगा चार्ज, ATM से पैसा निकालना भी जल्द हो सकता है फ्री

meerut
हाईकोर्ट के वकील सुनील चौधरी की रिपोर्ट के अनुसार मेरठ रेडलाइट एरिया में काम करने वाली सैक्स वर्कर नेपाल, राजस्थान और कोलकाता निवासी हैं। इसके अलावा इनमें कुछ सदर बाजार, कंकरखेड़ा सहित अलग-अलग स्थानों की रहने वाली भी हैं।
meerut
आईजी मेरठ रेंज रामकुमार का कहना है कि अभी तक रेडलाइट एरिया में 57 कोठों पर सील लगाई जा चुकी है। सैक्स वर्कर शहर से बाहर गई है, ऐसी कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है। यदि किसी के आसपास कोई गलत काम हो रहा है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

ट्रेंडिंग वीडियो