सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से इन राशि के लोगों के कटेंगे कष्ट-कलेश, इन्हें बरतनी होगी बड़ी सावधानी

सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से इन राशि के लोगों के कटेंगे कष्ट-कलेश, इन्हें बरतनी होगी बड़ी सावधानी

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Sep, 16 2018 06:40:49 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

17 सितंबर को सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

मेरठ। नवग्रहों में से एक सूर्य समय-समय पर अपने स्थान का परिवर्तन करता रहता है। सूर्य को ग्रहों का राजा भी कहा जाता है। ग्रहों के राजा सूर्य के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर इसका प्रभाव कम या अधिक पड़ता है। इस बार 17 सितंबर को सूर्य अपनी राशि सिंह से निकलकर सुबह 6.46 पर कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। कन्या सूर्य की मित्र राशि बताई जाती है। ऐसा गोचर के कारण हो रहा है। कन्या राशि के अधिपति बुध से सूर्य की नैसर्गिक मित्रता है। इस कारण सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से इसका समस्त 12 राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषाचार्या संगीता शांडिल्य के अनुसार राशियों पर इस तरह प्रभाव पड़ेंगे।

यह भी पढ़ेंः Vishwakarma Jayanti 2018: भगवान विश्वकर्मा की इस शुभ मुहूर्त में एेसे पूजा करें

प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि

मेष राशि वाले लोगों को सूर्य के गोचर अनुसार कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। मेष राशि के लोगों को रोगों से मुक्ति मिलेगी। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ेंः Radha Ashtami 2018: इस दिन है राधाष्‍टमी, इसके बिना अधूरी है कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी की पूजा

संतान को कष्ट संभव

वृष राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का कन्या राशि में प्रवेश शुभ नहीं है। ज्योतिष के अनुसार इस राशि वालों को मानसिक पीड़ा का सामना करना होगा। नौकरी में हैं तो अपने अधिकारियों से विवाद होगा। संतान को कष्ट की संभावना होगी। व्यापार में धनहानि होगी। यात्रा में दुर्घटना के योग भी हैं।

पारिवारिक विवाद से कष्ट

मिथुन राशि वाले जातकों को सूर्य के गोचर अनुसार पारिवारिक विवाद के कारण कष्ट संभव है। धनहानि व मानहानि होगी। यात्रा के दौरान भी कष्ट उठाना होगा। जमीन-जायदाद संबंधी मामलों में असफलता प्राप्त होगी। मानसिक अशांति भी मिलेगी।

होगी पदोन्नति, मिलेगा धन लाभ

कर्क राशि वाले लोगों को राहत की बात है कि सूर्य के गोचर अनुसार उनको मित्रों से लाभ होगा। धन लाभ होगा। पदोन्नति में उच्च पद प्राप्ति की पूर्ण संभावना। शत्रुओं पर विजय प्राप्त मिलेगी। कार्य में सफलता मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धन, संपत्ति में हानि के योग

सिंह राशि वाले लोगों को ऐसे समय सावधान रहने की जरूरत है। उनको व्यापार व धन संपत्ति में हानि का योग है। मित्रों व परिवारजनों से विवाद की सम्भावना है। सिर व आंखों में पीड़ा के कारण परेशानी रहेगी।

गुप्त शत्रुओं के कारण होगी हानि

कन्या राशि वाले लोगों को सूर्य के गोचर अनुसार धन हानि के योग हैं। सम्मान व प्रतिष्ठा में कमी होगी। कार्य क्षेत्र में परेशानियां रहेंगी। गुप्त शत्रुओं के कारण हानि का योग है।

बन रहे परिवर्तन के योग

तुला राशि वाले जातकों को सूर्य के गोचर अनुसार स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। कार्य क्षेत्र में परेशानियां रहेंगी। सिरदर्द एवं आंखों में कष्ट रहेगा। मान-सम्मान ही हानि होगी।

धन प्राप्ति के योग

वृश्चिक राशि वाले लोगों को सूर्य के गोचर अनुसार धन प्राप्ति का योग बन रहे हैं। पदोन्नति के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

व्यापार में होगा लाभ

धनु राशि वाले लोगों को सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश करने से व्यापार में जबरदस्त लाभ होगा। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। धन लाभ के मार्ग प्रशस्त्र होंगे। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मस्तिष्क रोग के कारण होगा कष्ट

मकर राशि वाले लोगों को सूर्य के गोचर अनुसार धन हानि होगी। झूठे आरोप के कारण प्रतिष्ठा धूमिल होगी। मस्तिष्क रोग के कारण कष्ट होगा। पारिवारिक विवाद के कारण अशांति का वातावरण रहेगा।

विवाद का करना होगा सामना

कुंभ राशि वाले लोगों को इस ग्रहीय परिवर्तन के कारण विवाद में पड़कर परेशानियों का सामना करना होगा। कोर्ट-कचहरी व मुकदमे में असफलता मिलेगी। धन का अपव्यय होगा। उच्च रक्तचाप के कारण कष्ट होगा। मान-प्रतिष्ठा में कमी आएगी।

दाम्पत्य सुख में होगी हानि

धनु राशि वाले लोगों के दाम्पत्य सुख में हानि होगी। कार्यों में असफलता मिलेगी। धन हानि एवं मानहानि होगी। सिर में पीड़ा के साथ-साथ शारीरिक कष्ट की संभावनाएं हैं।

कष्टों का उपाय

ऐसी राशियों के लोग जिनको सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश करने से कुछ न कुछ हानि संभव है, वे सुबह उठकर सूर्य देवता का जल अर्पित करें और ओम् सूर्याय नमः का जाप करें।

Ad Block is Banned