मौसम वैज्ञानिकों ने फिर दी चेतावनी, हवाआें के बीच होगी तेज बारिश आैर पड़ेंगे आेले भी, स्कूलों की हो सकती है छुट्टी

पिछले 24 घंटे में बदल गया मौसम, कोहरे के बाद छाए घने बादल

 

मेरठ। वेस्ट यूपी-एनसीआर में मौसम में बदलाव आ गया है। बुधवार को वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों के हल्की बारिश के साथ ठिठुरन बढ़ गर्इ है। इससे दिन आैर रात के तापमान में भी गिरावट आयी है। मौसम वैज्ञानिकों ने फिर से मौसम में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं। उनका कहना है कि एक बार फिर सघन पश्चिमी विक्षोभ मध्य विक्षोभ वायुमंडल में बना है। इसके कारण मौसम में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है। घने कोहरे के बाद आसमान में बादल छाएंगे आैर तेज हवाआें के साथ बारिश आैर आेले पड़ने की संभावना है। वेस्ट यूपी आैर एनसीआर के स्कूलाें का समय हालांकि बदल दिया गया है, लेकिन मौसम में बदलाव को देखते हुए छुट्टी की जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः Weekly rashifal: जानिए इस सप्ताह किस राशि के लोग अपनी मस्ती में रहेंगे मस्त, किसको मिलेगा जीवनसाथी से तनाव, देखें वीडियो

इन दो दिन मौसम में बड़ा बदलाव

सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि वेस्ट यूपी-एनसीआर में मौसम में बदलाव पांच फरवरी की रात से शुरू हो चुका है। एेसे संकेत मिल रहे हैं कि छह व सात फरवरी को मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कर्इ जिलों में तेज हवाआें के साथ बारिश होगी आैर कहीं-कहीं आेले पड़ेंगे। उन्होंने बताया कि मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ मध्य विक्षोभ वायुमंडल में बनने से देखा जा रहा है। इसलिए लोग खासतौर से इन छह व सात फरवरी में ख्याल रखें आैर एेतिहात बरतें।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: सप्ताह के पहले दिन मेरठ का मौसम का हाल देख दंग रह जाएंगे आप

पांच फरवरी की रात से छाया घना कोहरा

पांच फरवरी की रात से मौसम में बदल गया है। मेरठ समेत वेस्ट यूपी के अन्य जनपदों में घने कोहरे के बाद घने बादल छा गए। इसका परिणाम यह हुआ कि बुधवार की सुबह मेरठ, गाजियाबाद व अन्य जिलों में बारिश हुर्इ। बारिश ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा हुर्इ है। ठिठुरन बढ़ने के साथ बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी उठानी पड़ी है। अलीगढ़, एटा में मौसम में बदलाव को देखते हुए छुट्टी कर दी गर्इ है। बुधवार को जिस तरह मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है, उससे कक्षा एक से आठ तक के बच्चों की स्कूलों की छुट्टी होने की संभावना है।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned